Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi Weather: आज दिनभर छाए रहेंगे बादल, तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश के आसार; गर्मी से मिलेगी राहत

दिल्ली में शुक्रवार को तेज हवा के साथ हल्की वर्षा होने की संभावना है। इस दौरान हवा की गति 35 किमी प्रति घंटे तक की रह सकती है। इससे गर्मी से थोड़ी राहत अवश्य मिलेगी। मौसम विभाग का अनुमान है कि शुक्रवार को दिन भर बादल छाए रह सकते हैं। कुछ इलाकों में तेज झोंकेदार हवा के साथ हल्की वर्षा या बूंदाबांदी होने की संभावना है।

By sanjeev Gupta Edited By: Sonu Suman Updated: Fri, 05 Apr 2024 06:00 AM (IST)
Hero Image
दिल्ली में आज दिनभर छाए रहेंगे बादल तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश के आसार।

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली। पश्चिमी विक्षोभ के असर से शुक्रवार को दिल्ली में तेज हवा के साथ हल्की वर्षा होने की संभावना है। इस दौरान हवा की गति 35 किमी प्रति घंटे तक की रह सकती है। इससे तापमान में खास गिरावट नहीं आएगी, लेकिन गर्मी से थोड़ी राहत अवश्य मिलेगी।

बृहस्पतिवार को दिनभर खिली रही तेज धूप के चलते राजधानी का अधिकतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री अधिक 36.8 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। न्यूनतम तापमान सामान्य से दो डिग्री ज्यादा 20.4 डिग्री सेल्सियस रहा। हवा में नमी का स्तर 63 से 25 प्रतिशत तक रहा।

झोंकेदार हवा के साथ हल्की बूंदाबांदी

मौसम विभाग का अनुमान है कि शुक्रवार को दिन भर बादल छाए रह सकते हैं। कुछ इलाकों में तेज झोंकेदार हवा के साथ हल्की वर्षा या बूंदाबांदी होने की संभावना है। अगले तीन दिनों तक हवा की गति 25 से 35 किमी प्रति घंटे तक ही रहने की संभावना है। अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: 36 और 19 डिग्री सेल्सियस रह सकता है।

दिल्ली की हवा लगातार साफ बनी हुई

दूसरी तरफ दिल्ली की हवा लगातार साफ बनी हुई है। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के मुताबिक, बृहस्पतिवार को दिल्ली का एक्यूआई 171 रहा। इस स्तर की हवा को 'मध्यम' श्रेणी में रखा जाता है। अगले दो दिनों के बीच भी हवा इसी श्रेणी में बनी रहेगी।

ये भी पढ़ेंः Delhi News: दवाओं की कमी के लिए अधिकारी दोषी, दिल्ली सरकार ने LG को चिट्ठी लिखकर कार्रवाई की मांग की

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें