Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi: मोबाइल झपटने आए बदमाश से भिड़ी महिला, मोटरसाइकिल से खींचकर आरोपितों को गिराया; 1 को दबोचा, दूसरा फरार

शाहदरा इलाके में मोटरसाइकिल सवार बदमाशों ने दिनदहाड़े एक महिला से मोबाइल झपट लिया। महिला ने भी उनके सामने घुटने नहीं टेके और जान की परवाह किए बिना बदमाशों से भिड़ गई। मोटरसाइकिल चला रहे बदमाश की शर्ट का कालर पकड़ लिया और झटका देकर खींच दिया।

By SHUZAUDDIN SHUZAUDDINEdited By: Abhi MalviyaUpdated: Thu, 02 Mar 2023 08:54 PM (IST)
Hero Image
शाहदरा इलाके में मोटरसाइकिल सवार बदमाशों ने दिनदहाड़े एक महिला से मोबाइल झपट लिया।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। शाहदरा इलाके में मोटरसाइकिल सवार बदमाशों ने दिनदहाड़े एक महिला से मोबाइल झपट लिया। महिला ने भी उनके सामने घुटने नहीं टेके और जान की परवाह किए बिना बदमाशों से भिड़ गई। मोटरसाइकिल चला रहे बदमाश की शर्ट का कालर पकड़ लिया और झटका देकर खींच दिया।

दोनों बदमाश मोटरसाइकिल समेत नीचे गिर गए। मोटरसाइकिल चला रहे बदमाश को महिला ने दबोच लिया, मौका पाकर उसका साथी फरार हो गया। पीड़िता ममता 26 की शिकायत पर शाहदरा थाना ने झपटमारी की धारा में प्राथमिकी पंजीकृत की है। पकड़े गए बदमाश की पहचान गौतमपुरी निवासी इमरान के रूप में हुई है। उसके पास से पीड़िता का मोबाइल व चोरी एक मोटरसाइकिल बरामद की है।

ममता अपने परिवार के साथ लोनी के हाजीपुर बेहटा में रहती है। परिवार में पति व अन्य सदस्य हैं। पीड़िता शाहदरा में घरेलू सहायिका का काम करती हैं। मंगलवार सुबह वह नौकरी पर जाने के लिए निकली। साढ़े दस बजे आटो से जीटी रोड पर उतरी, पैदल ही शाहदरा की तरफ जाने लगी। उसी दौरान उनके मोबाइल पर पति का फोन आया और वह बात करने लगी। तभी पीछे से एक मोटरसाइकिल पर दो बदमाश आए और उनके हाथ से मोबाइल झपट लिया।

पीड़िता ने बिना देर किए मोटरसाइकिल चला रहे बदमाश की शर्ट का कालर पकड़ लिया और खींचकर नीचे गिरा दिया। पीड़िता ने मोटरसाइकिल चला रहे बदमाश की शर्ट का कालर नहीं छोड़ा और राहगीरों की मदद से उसे काबू किया। बदमाश का साथी आसिफ फरार हो गया। पकड़े गए बदमाश पर पहले से लूट व झपटमारी के आठ केस पहले से दर्ज हैं।

बदमाशों से जीती और पुलिस से हार गई पीड़िता

पीड़िता के पति रिंकू ने बताया कि उनके पत्नी भले ही बदमाशों से जीत गई हो, लेकिन दिल्ली पुलिस से हार गईं। उनकी पत्नी ने बदमाश के पास से अपना मोबाइल बरामद कर लिया था, वारदात की सूचना मिलते ही शाहदरा पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने उनकी पत्नी का मोबाइल केस संपत्ति कहकर कब्जे में ले लिया, वारदात के दो दिनों के बाद भी मोबाइल वापस नहीं किया। बदमाश को उनकी पत्नी ने पकड़ा, मोबाइल भी बरामद किया। फिर भी पुलिस मोबाइल नहीं दे रही है। ऐसा लग रहा है बदमाश को पकड़कर उनकी पत्नी ने गुनाह कर दिया।

मामले को लेकर क्या बोली पुलिस?

पुलिस ने इस मामले में एक बदमाश को पकड़ा हुआ है, दूसरे की तलाश जारी है। मोबाइल के संबंध में मुझे जानकारी नहीं है। झपटमारी की वारदात पर अंकुश लगाने के लिए प्रतिबद्ध है।

-रोहित मीणा, जिला पुलिस उपायुक्त शाहदरा।