Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi: 10 लाख में सौदा कर पति ने पत्नी की कराई हत्या, बेटे के सामने ही हुआ मर्डर; 4 आरोपित गिरफ्तार

राजौरी गार्डन थाना क्षेत्र में एक महिला की घर के अंदर बेरहमी से चाकू से हमला कर हत्या कर दी गई। महिला ने पिछले साल ही 75 साल के बुजुर्ग से शादी की थी। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

By Jagran NewsEdited By: Shyamji TiwariUpdated: Wed, 17 May 2023 09:56 PM (IST)
Hero Image
राजौरी गार्डन में फ्लैट के अंदर महिला की चाकू गोदकर हत्या

पश्चिमी दिल्ली, जागरण संवाददाता। राजौरी गार्डन थाना क्षेत्र में 71 वर्षीय बुजुर्ग ने बुधवार दोपहर सुपारी देकर अपनी पत्नी पूजा (35) की हत्या करवा दी। इस मामले में पुलिस ने महिला के पति एसके गुप्ता, महिला के सौतेले बेटे अमित गुप्ता (45), सुपारी किलर विपिन सेठी उर्फ काका व हिमांशु उर्फ बाली को गिरफ्तार किया है। वारदात के दौरान दोनों सुपारी किलर भी घायल हो गए थे।

लूटपाट के दौरान हत्या को दिया रूप

पूरी घटना को लूटपाट के दौरान हुई हत्या का रूप देने के लिए आरोपितों ने घर का सारा सामान फैला दिया था। वह जाते समय पूजा और अमित का मोबाइल फोन भी अपने साथ ले गए थे। बुधवार दोपहर करीब 2.45 बजे पुलिस को खबर मिली कि राजौरी अपार्टमेंट में एक महिला की हत्या कर दी गई है। खबर मिलते ही पुलिस वहां पहुंची।

पुलिस ने पाया कि महिला के शरीर पर चाकू के कई वार किए गए थे। छानबीन के दौरान पुलिस को घर का सारा सामान फैला हुआ मिला। वारदात के समय महिला का सौतेला बेटा अमित वहीं पर था। जांच के दौरान पुलिस को अमित ने बताया कि हेलमेट पहने दो लोगों ने वारदात को अंजाम दिया, लेकिन पुलिस को उसके बयान पर शक हुआ। पुलिस ने एसके गुप्ता से भी पूछताछ की तो वह भी बार-बार बयान बदलने लगे। पति-पत्नी के बीच उम्र के अंतर से भी पुलिस को शक हुआ।

6 माह पूर्व बुजुर्ग ने की थी शादी

सख्ती से पूछने पर एसके गुप्ता व अमित दोनों टूट गए। एसके गुप्ता ने बताया कि उनकी पहली पत्नी की मौत हो चुकी थी। उन्होंने बेटे की देखभाल के लिए पूजा से छह माह पूर्व दूसरी शादी की थी, लेकिन शादी के बाद ही उसने अमित की देखभाल करने के बजाय उसे परेशान करना शुरू कर दिया। यहां तक उसके दूसरे लोगों से भी मेलजोल की बात पता चली। एसके गुप्ता जब इसका विरोध करते तो दोनों के बीच झगड़ा होता था।

पूजा ने कहा कि उसने प्रापर्टी के कारण ही शादी की थी। एसके गुप्ता ने जब पूजा से तलाक लेने की बात की तो वह एक करोड़ रुपये की मांग करने लगी। अब एसके गुप्ता किसी भी कीमत पर उससे छुटकारा चाहते थे। इसके लिए उन्होंने पूजा की हत्या की साजिश रच ली। परेशानी के दौरान एसके गुप्ता न्यू मालवीय नगर निवासी विपिन सेठी उर्फ काका के संपर्क में आया। विपिन अमित को अस्पताल लेकर जाता था। अमित व एसके गुप्ता ने उससे अपनी परेशानी जाहिर की।

10 लाख में हत्या का किया सौदा

विपिन पूजा की हत्या करने के लिए तैयार हो गया। उसने 10 लाख रुपये मांगे। एसके गुप्ता इसके लिए तैयार हो गया और एडवांस के रूप में उन्होंने 2.40 लाख रुपये दिए। इसके बाद विपिन ने अपने दोस्त हिमांशु उर्फ बाली को हत्या की वारदात में शामिल किया। साजिश के तहत बुधवार दोपहर को दोनों आरोपित एसके गुप्ता के घर पहुंचे। वहां आरोपितों ने अंदर घुसते ही वारदात को अंजाम दिया। इस दौरान वह भी जख्मी हो गए। लेकिन आरोपित बाहर जाते समय सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गए। समाप्त, गौतम

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर