Move to Jagran APP

Delhi Crime: युवक ने फांसी लगाकर दी जान, परिवार ने कहा- एक लड़की से थी दोस्ती, फिर करने लगी थी ब्लैकमेल

Delhi Crime News दिल्ली के वजीरपुर इलाके में एक युवक ने अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। परिजनों का आरोप है कि एक युवती और उसके दोस्त युवक को ब्लैकमेल कर रहे थे। इसी से परेशान होकर उसने यह कदम उठाया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है। युवक की लड़की से पहले दोस्ती थी।

By shamse alam Edited By: Geetarjun Updated: Mon, 28 Oct 2024 11:57 PM (IST)
Hero Image
दिल्ली में एक युवक ने फांसी लगाकर दी जान।
जागरण संवाददाता, बाहरी दिल्ली। भारत नगर थाना क्षेत्र स्थित वजीरपुर जेजे कॉलोनी में एक युवक ने अपने कमरे में ही सोमवार की दोपहर फांसी लगाकर जान दे दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है।

पीड़ित परिवार का आरोप है कि इनके बेटे को एक युवती समेत तीन लोग कुछ दिनों से ब्लैकमेल कर रहे थे। इससे आहत होकर युवक ने यह कदम उठाया है। मृतक की पहचान 28 वर्षीय राजेश के रूप में हुई है।

मेडिकल दवा की करते थे सप्लाई

जानकारी के अनुसार, राजेश अपने परिवार के साथ वजीरपुर इलाके में रहते थे। वह कई मेडिकल स्टोर में दवा की सप्लाई करते थे। पुलिस को वजीरपुर इलाके में एक युवक के आत्महत्या करने की जानकारी मिली। मौके पर पहुंची पुलिस ने पाया कि दरवाजा अंदर से बंद है।

पीड़ित परिवार ने लगाया ये आरोप

तुरंत दरवाजा तोड़कर पुलिस कमरे में दाखिल हुई। जहां युवक फंदे से लटका हुआ मिला। पुलिस ने मौके पर छानबीन करने के बाद शव को कब्जे में कर लिया। पीड़ित परिवार का कहना है कि राजेश की क्षेत्र में रहने वाली एक युवती से दोस्ती थी। कुछ दिन पहले युवती ने दूसरे युवक से दोस्ती कर ली।

लड़की करने लगी ब्लैकमेल

आरोप है कि युवती अपने दो अन्य साथी के साथ राजेश को फोन पर ब्लैकमेल करने लगी। इससे वह पिछले कुछ दिनों से परेशान चल रहा था। परिवार के अन्य लोगों ने काफी समझाने की कोशिश की। मृतक की भाभी ने बताया कि सुबह में वह काफी देर तक कमरे में सो रहे थे।

दोपहर तक बाहर नहीं निकलने पर परिवार वाले कमरे के पास पहुंचे। काफी आवाज देने पर दरवाजा नहीं खोलने पर उन्हें शक हुआ, जिसके बाद इसकी जानकारी पुलिस को दी।

पुलिस अधिकारी का कहना है कि मृतक का फोन कब्जे में लेकर जांच में जुट गई है। मौत के कारणों का अभी पता नहीं चल सका है। पीड़ित परिवार की ओर से लगाए गए, आरोपों की भी जांच की जा रही है।

ये भी पढ़ें- Delhi Crime: दोस्त की बहन से कर बैठा प्यार, घर भिजवाया रिश्ता तो भाई ने पीठ में घोंपा छुरा

क्रेटा कार से आए चोर दूसरी क्रेटा चुराकर हुए फरार

दक्षिणी दिल्ली के जंगपुरा इलाके में घर के बाहर से शातिर चोर क्रेटा कार चुराकर फरार हो गए। कमाल की बात यह है कि तीन चोर खुद क्रेटा कार में सवार होकर आए थे, जो सीसीटीवी फुटेज में कैद हो गए। पुलिस ने चोरी की धाराओं में मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है।

जानकारी के मुताबिक, रविवार रात जंगपुरा में रहने वाले दानिश फैयाज ने घर के बाहर अपनी क्रेटा कार खड़ी की थी। सुबह उठने पर उन्होंने देखा तो कार गायब थी। उन्होंने आसपास काफी तलाश की, लेकिन कार का कुछ पता नहीं चल सका। इसके बाद उन्होंने मामले की सूचना पुलिस को दी।

पुलिस ने शिकायत दर्ज करते हुए आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाले, जिसमें सुबह साढ़े पांच तीन संदिग्ध क्रेटा कार में आए। उनमें से दो संदिग्धों ने कार का लाक खोला और गाड़ी चुराकर फरार हो गए। पुलिस फुटेज के आधार पर आरोपियों की पहचान कर उनकी तलाश में जुटी है।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।