Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi: नौ साल बाद भाई की हत्या का बदला, युवक को 25 बार चाकू से गोदकर मार डाला

Delhi Crime News दिल्ली में युवक की चाकू से ताबड़तोड़ वार कर हत्या कर दी गई उस पर चाकू से 25 वार किए गए। भाई की मौत का बदला लेने के लिए बदमाशों ने संगम विहार में घटना को अंजाम दिया। सीसीटीवी से चार संदिग्धों की पुलिस ने पहचान कर ली है। पुलिस ने एक आरोपी को हिरासत में लिया।

By rais rais Edited By: Geetarjun Updated: Mon, 05 Aug 2024 11:05 PM (IST)
Hero Image
मृतक पवन कुमार, जिसकी चाकू गोदकर की गई हत्या।

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। संगम विहार थाना क्षेत्र स्थित मंगल बाजार रोड पर रविवार की शाम बदमाशों ने युवक की सरेराह चाकू गोदकर हत्या कर दी। बदमाशों ने पहले युवक को रोका, फिर एक के बाद एक करीब 25 वार किए, जिससे उसकी मौत हो गई।

मृतक की पहचान मंगल बाजार रोड निवासी लक्की उर्फ पवन कुमार (24) के रूप में हुई है। मामला पुरानी रंजिश का बताया जा रहा है। नौ वर्ष पहले लक्की ने जिस युवक की हत्या की थी, उसी के भाइयों ने बदला लेने के लिए घटना को अंजाम दिया।

खून से लथपथ पड़ा था शव

दक्षिणी दिल्ली जिले के डीसीपी अंकित चौहान ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि चार अगस्त की शाम 4:30 बजे थाना संगम विहार में युवक पर चाकू से हमला किए जाने की सूचना मिली। पुलिस टीम तुरंत घटनास्थल के-1 संगम विहार इलाके में पहुंची, जहां पीड़ित लक्की उर्फ पवन कुमार खून से लथपथ पड़ा था।

उसके शरीर पर चाकू के कई घाव थे। घायल लकी को उपचार के लिए नजदीकी अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

काम पर जाने के दौरान किया गया हमला

बदमाशों ने घटना को उस वक्त अंजाम दिया, जब लक्की अपने घर से काम पर जाने के लिए निकला था। बदमाशों ने उसे रास्ते में घेर लिया। सरेराह लक्की पर चाकू से ताबड़तोड़ वार किए। ज्यादा खून बह जाने की वजह से उसकी मौत हो गई।

शिवम का बदला लेने के लिए की हत्या

वर्ष 2015 में लक्की उर्फ पवन कुमार ने संगम विहार के ही शिवम नाम के युवक की हत्या की थी। उस वक्त लक्की नाबालिग था। पुलिस ने उसे बाल सुधारगृह भेज दिया था, जहां से वह जल्द ही बाहर आ गया। शिवम के भाई तभी से बदला लेने की ताक में थे। रविवार को मौका मिलते ही शिवम को दो भाइयों ने साथियों के साथ मिलकर लक्की को मौत के घाट उतार दिया।

ये भी पढ़ें- नई दिल्ली स्टेशन पर जिस्मफरोशी के दलाल, लड़कियों को बनाते हैं शिकार; चंगुल में फंसी कबड्डी खिलाड़ी ने सुनाई दास्तां

पुलिस ने एक संदिग्ध को हिरासत में लिया

मामले में संगम विहार थाने में हत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरू की गई। पुलिस जांच में चार संदिग्धों की पहचान हुई है। इनमें से दो शिवम के भाई हैं। डीसीपी ने बताया कि शुरुआती जांच में पता चला कि शिवम का बदला लेने के लिए लक्की का मर्डर किया गया है। मामले में एक आरोपी सनी को पकड़ा गया है। अन्य आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए जांच चल रही है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर