Move to Jagran APP

'परेशान होने की जरूरत नहीं; दिल्लीवालों को मिलकर रहेगा इस स्कीम का लाभ', मंत्री गोपाल राय ने दिया भरोसा

दिल्ली सरकार में मंत्री गोपाल राय ने कहा कि दिल्लीवालों को परेशान होने की जरूरत नहीं है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल हर हाल में इसे लागू करा कर रहेंगे। इस मौके पर स्कीम लागू होने से रोकने के विरोध में पानी के बिल जलाए गए। साथ ही बताया कि 25 फरवरी को जंतर-मंतर पर बड़ी संख्या में लोग इकट्ठे होकर पानी के बिल जलाएंगे।

By Ashish Gupta Edited By: Sonu SumanUpdated: Thu, 22 Feb 2024 10:39 PM (IST)
Hero Image
मंत्री गोपाल राय ने कहा कि दिल्लीवालों को परेशान होने की जरूरत नहीं है।

जागरण संवाददाता, पूर्वी दिल्ली। वन टाइम सेटलमेंट स्कीम को लेकर आप ने जनसभा का दौर शुरू कर दिया है। बृहस्पतिवार को आप के दिल्ली प्रदेश संयोजक एवं कैबिनेट मंत्री गोपाल राय ने बाबरपुर विधानसभा क्षेत्र के कर्दमपुरी में आयोजित जनसभा में कहा कि यह स्कीम पानी के बढ़े हुए बिलों से लोगों को राहत देने के लिए दिल्ली सरकार ने बनाई है। लेकिन भाजपा उपराज्यपाल के जरिये स्कीम को रोकने का षड्यंत्र कर रही है।

उन्हाेंने कहा कि दिल्लीवालों को परेशान होने की जरूरत नहीं है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल हर हाल में इसे लागू करा कर रहेंगे। इस मौके पर स्कीम लागू होने से रोकने के विरोध में पानी के बिल जलाए गए। साथ ही बताया कि 25 फरवरी को जंतर-मंतर पर बड़ी संख्या में लोग इकट्ठे होकर पानी के बिल जलाएंगे।

ये भी पढे़ं- Delhi Crime: कोंडली में युवक का शव मिलने से फैली सनसनी, गले पर मिले चोट के निशान; हत्या की आशंका

विधायक सीएम केजरीवाल के पास पहुंचे

गोपाल राय ने कहा कि कोराना काल के दौरान मीटर रीडर पानी के मीटर की रीडिंग लेने के लिए लोगों के घर नहीं गए थे। कर्मचारियों ने कार्यालय में बैठ कर गलत बिल बनाकर लोगों को भेजे। जिन लोगों का जीरो बिल आता था, उनका 10-20 हजार का बिल आने लगा। लगभग 10.50 लाख लोगों के पास गलत बिल पहुंचा। लोगों ने अपने प्रतिनिधियों से इसकी शिकायत की तो विधायकों के माध्यम से समस्या मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल तक पहुंची।

BJP ने LG के माध्यम से इसे रोकने का षड्यंत्र रचा

इस पर दिल्ली सरकार ने गलत बिलों को ठीक करने का निर्णय किया। इसके तहत ही दिल्ली सरकार वन टाइम सेटलमेंट स्कीम लेकर आई। इसमें जो प्रविधान किया गया, उसके तहत लोगों को पिछले दो-तीन बिलों का औसत जमा करना पड़ता। इससे उन्हें बढ़े बिल से राहत मिल जाती। उन्होंने कहा कि सरकार का यह प्रस्ताव दिल्ली जल बोर्ड में पास हो गया। लेकिन लोगों को राहत देने वाली स्कीम का पता चलने पर भाजपा ने उपराज्यपाल के माध्यम से रोकने का षड्यंत्र रच दिया। उन्होंने लोगों से अपील की कि पानी के गलत बिलों को भरने की जरूरत नहीं है।

ये भी पढ़ेंः Delhi: कुख्यात गैंगस्टर लारेंस बिश्नोई और हाशिम बाबा गिरोह के दो शूटर गिरफ्तार, मुठभेड़ के बाद पुलिस को मिली सफलता

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।