Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi Pollution: दिल्ली को प्रदूषण से मिल सकती है राहत, मौसम विभाग ने बताई वजह; सोमवार की सुबह रही सीजन का सबसे ठंडी

लगातार बदल रहे मौसम के बीच एक पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से दिल्ली में बृहस्पतिवार की शाम या रात हल्की वर्षा होने के आसार हैं। लेकिन इसकी संभावना कम ही है कि इससे वायु प्रदूषण की स्थिति पर खास असर पड़ेगा। पाकिस्तान की ओर सक्रिय हो रहे पश्चिमी विक्षोभ का असर पहाड़ों के साथ साथ थोड़ा बहुत दिल्ली के मौसम पर भी देखने को मिलेगा।

By sanjeev GuptaEdited By: GeetarjunUpdated: Tue, 07 Nov 2023 07:44 AM (IST)
Hero Image
दिल्ली को प्रदूषण से मिल सकती है राहत, मौसम विभाग ने बताई वजह

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली। लगातार बदल रहे मौसम के बीच एक पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से दिल्ली में बृहस्पतिवार की शाम या रात हल्की वर्षा होने के आसार हैं। लेकिन इसकी संभावना कम ही है कि इससे वायु प्रदूषण की स्थिति पर खास असर पड़ेगा। अलबत्ता, दिन के तापमान में गिरावट आनी शुरू हो जाएगी।

पाकिस्तान की ओर सक्रिय हो रहे पश्चिमी विक्षोभ का असर पहाड़ों के साथ साथ थोड़ा बहुत दिल्ली के मौसम पर भी देखने को मिलेगा। मौसम विभाग का अनुमान है कि इसके चलते दिल्ली के ज्यादातर हिस्सों में बादल छाए रहेंगे। कहीं-कहीं बूंदाबांदी या हल्की बरसात हो सकती है।

सोमवार को इतना रहा न्यूनतम तापमान

उधर सोमवार की सुबह इस सीजन की सबसे ठंडी रही। अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री अधिक 31.5 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। न्यूनतम तापमान 13.5 डिग्री सेल्सियस रहा जो सामान्य से दो डिग्री अधिक है। यह इस सीजन में अभी तक का सबसे कम है। हवा में नमी का स्तर 98 से 35 प्रतिशत दर्ज किया गया।

मंगलवार को साफ रहेगा आसमान

मौसम विभाग का अनुमान है कि मंगलवार को सुबह हल्की धुंध होगी, जबकि दिन में आसमान साफ रहेगा। अधिकतम एवं न्यूनतम तापमान क्रमश: 31 और 14 डिग्री रह सकता है। पश्चिमी विक्षोभ के असर से 11 और 12 नवंबर को हवा की रफ्तार बढ़ेगी। साथ ही दिन के तापमान में भी गिरावट आएगी और यह 28 डिग्री तक पहुंच जाएगा।

ये भी पढ़ें- Delhi Pollution: फील्ड पर तैनात पुलिस कर्मी पहनें मास्क, कई इलाकों में पानी का छिड़काव जारी; आसमान में बिछी धुंध की चादर

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर