Move to Jagran APP

दिलजीत दोसांझ के कॉन्सर्ट ने थामी दिल्ली की रफ्तार, जेएलएन के अंदर बाहर काफी भीड़; रुक-रुककर चल रहा ट्रैफिक

पंजाबी गायक दिलजीत दोसांझ के कॉन्सर्ट को देखने के लिए हजारों प्रशंसक जवाहरलाल नेहरू (जेएलएन) स्टेडियम पहुंचे हैं। जेएलएन स्टेडियम के अंदर और बाहर काफी भीड़ है। दिलजीत दोसांझ के कॉन्सर्ट के कारण मध्य दिल्ली के लोधी रोड समेत स्टेडियम के आसपास के इलाकों में काफी ट्रैफिक जाम है। इन इलाकों में यातायात काफी धीमी गति से चल रहा है।

By Jagran News Edited By: Jeet Kumar Updated: Sat, 26 Oct 2024 11:46 PM (IST)
Hero Image
दिलजीत दोसांझ के कॉन्सर्ट ने थामी दिल्ली की रफ्तार, जेएलएन के अंदर बाहर काफी भीड़
डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पंजाबी गायक दिलजीत दोसांझ के कॉन्सर्ट को देखने के लिए हजारों प्रशंसक जवाहरलाल नेहरू (जेएलएन) स्टेडियम पहुंचे हैं। स्टेडियम के अंदर और बाहर काफी भीड़ है। दिलजीत दोसांझ के कॉन्सर्ट के कारण मध्य दिल्ली के लोधी रोड समेत स्टेडियम के आसपास के इलाकों में काफी ट्रैफिक जाम है। इन इलाकों में यातायात काफी धीमी गति से चल रहा है।

भारी ट्रैफिक के कारण लोधी रोड फ्लाईओवर से चिराग दिल्ली जाम ही जाम

कई यात्रियों ने ट्रैफिक जाम से परेशान होकर अपनी भड़ास सोशल मीडिया पर निकाली है। एक्स पर एक पोस्ट में, एक यात्री ने कहा कि भारी ट्रैफिक के कारण लोधी रोड फ्लाईओवर से चिराग दिल्ली तक की दूरी तय करने में उसे दो घंटे लग गए। शनिवार शाम को दिल्ली के जेएलएन स्टेडियम में प्रवेश करने के लिए सैकड़ों प्रशंसक लंबी कतारों में खड़े थे। लोगों की कतारें आयोजन स्थल के बाहर कई किलोमीटर तक देखी जा सकती थीं।

भारत से पहले दोसांझ ने अमेरिका, यूरोप, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में कांन्सर्ट किए

दोसांझ ने दिल्ली में अपने कांन्सर्ट के साथ अपने "दिल-ल्यूमिनाटी इंडिया टूर 2024" की शुरुआत की है। अब दिलजीत देश के कई शहरों में शो करेंगे। शनिवार और रविवार के लिए निर्धारित कांन्सर्ट कार्यक्रम, वर्ष के सबसे प्रतीक्षित कांन्सर्ट कार्यक्रमों में से एक बन गया। इससे पहले उत्तरी अमेरिका, यूरोप, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में दिलजीत ने शो किए जो काफी सफल हुए हैं।

स्टेडियम और उसके आसपास व्यापक सुरक्षा इंतजाम किए गए

पुलिस अधिकारियों के अनुसार, दोसांझ के कांन्सर्ट के मद्देनजर कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए 3,000 से अधिक सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए हैं। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने पीटीआई को बताया कि हमें उम्मीद है कि कार्यक्रम में करीब 35,000 लोग आएंगे। स्टेडियम और उसके आसपास व्यापक सुरक्षा इंतजाम किए गए हैं।

दिलजीत दोसांझ का कॉन्सर्ट: दिल्ली पुलिस की ट्रैफिक एडवाइजरी

स्थिति पर नजर रखने के लिए सादे कपड़ों में कई पुलिस अधिकारियों को तैनात किया गया है और कार्यक्रम स्थल और उसके आसपास बड़ी संख्या में सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। शुक्रवार को, दिल्ली पुलिस द्वारा यात्रियों को सड़क बंद होने और यातायात परिवर्तन के बारे में सूचित करने वाली एक यातायात सलाह भी जारी की गई थी।

कोल्डप्ले', 'दिलजीत दोसांझ' के कॉन्सर्ट के टिकटों की बिक्री में धांधली

पंजाबी पॉप सिंगर दिलजीत दोसांझ का कॉन्सर्ट 26 और 27 अक्टूबर को दिल्ली में आयोजित होना था। इसके मद्देनजर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पांच शहरों में ताबड़तोड़ छापेमारी की है। ED ने 'कोल्डप्ले' और दिलजीत दोसांझ की 'दिल-लुमिनाती' कॉन्‍सर्ट के टिकटों की अवैध बिक्री मामले में पांच राज्य दिल्ली, जयपुर, मुंबई, बेंगलुरु और चंडीगढ़ में बड़े पैमाने पर छापेमारी की है।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।