Move to Jagran APP

DU News: दिल्ली सरकार के फंड से चलने वाले 12 कॉलेजों में भी उठी शिक्षक भर्ती की मांग, अभी इतने पद हैं खाली

दिल्ली सरकार न अभी तक कॉलेजों में सहायक प्रोफेसर के पदों पर भर्ती के विज्ञापन निकाले हैं। जबकि बाकी के आठ कॉलेजों ने अभी तक शिक्षकों के पदों को भरने संबंधी कोई विज्ञापन न निकाले जाने के कारण अध्यापकों में काफी रोष है। इन महाविद्यालयों में लगभग 600 शिक्षकों की स्थायी तौर नियुक्ति होनी है। टीचरों की मांग है कि जल्दी भर्ती निकले।

By uday jagtap Edited By: Monu Kumar Jha Published: Sun, 30 Jun 2024 03:27 PM (IST)Updated: Sun, 30 Jun 2024 03:43 PM (IST)
Delhi News: 12 कॉलेज में रिक्त 600 पद है भरा जाना। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। (DU Professor Recruitment) दिल्ली सरकार से पूर्ण वित्त पोषित 12 कॉलेजों में अभी तक चार में दीनदयाल उपाध्याय कॉलेज , आचार्य नरेंद्रदेव, भाष्कराचार्य कॉलेज ऑफ एप्लाइड साइंस व अदिति महाविद्यालय ने अपने यहां सहायक प्रोफेसर के पदों के विज्ञापन निकाले हैं।

दिल्ली सरकार ने अभी तक भर्ती प्रक्रिया नहीं शुरू

बाकी आठ कॉलेजों ने अभी तक शिक्षकों के पदों को भरने संबंधी विज्ञापन न निकाले जाने के कारण वहां पढ़ा रहे एड हॉक शिक्षकों में गहरा रोष व्याप्त है। उनका कहना है कि वे पिछले एक दशक से पढ़ा रहे हैं और दिल्ली विश्वविद्यालय के अधिकांश कालेजों में 80 फीसदी शिक्षकों के पद भरे जा चुके हैं, लेकिन दिल्ली सरकार ने अभी तक अपने यहां स्थायी सहायक प्रोफेसर के पदों पर नियुक्ति की प्रक्रिया शुरू नहीं की।

विश्वविद्यालय से एड हॉक सिस्टम समाप्त करने की उठाई मांग

इन कॉलेजों में लगभग 600 शिक्षकों की स्थायी नियुक्ति की जानी है। फोरम ऑफ एकेडेमिक्स फार सोशल जस्टिस ने दिल्ली विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर योगेश सिंह को पत्र लिखकर मांग की है कि दिल्ली सरकार से पूर्ण वित्त पोषित 12 कॉलेजों में भी सहायक प्रोफेसर के पदों पर जल्द से जल्द स्थायी नियुक्ति की प्रक्रिया शुरू कराएं।

ताकि विश्वविद्यालय से तदर्थवाद समाप्त हो और इन कालेजों के शिक्षकों में भी स्थायित्व हो। 12 कॉलेज में रिक्त 600 पद जल्द से जल्द भरे जाने चाहिए।

यह भी पढ़ें: Delhi Rain Update: राजधानी में आज देर शाम या रात तक हो सकती है बारिश, IMD ने किया ऑरेंज अलर्ट जारी; जानें पूरा अपडेट


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.