Move to Jagran APP

मिठाइयों, चॉकलेट व ड्राई फ्रूट समेत अन्य गिफ्ट पैक की मांग बढ़ी

दिवाली को लेकर बाजारों में गिफ्ट पैक व मिठाइयों की खरीदारी बढ़ गई है। इसमें जहां एक ओर गिफ्ट पैक की दुकानों पर लोगों की जबरदस्त भीड़ देखने को मिल रही है।

By Pooja SinghEdited By: Updated: Sat, 26 Oct 2019 01:25 PM (IST)
Hero Image
मिठाइयों, चॉकलेट व ड्राई फ्रूट समेत अन्य गिफ्ट पैक की मांग बढ़ी
नई दिल्ली, जेएनएन। दिवाली को लेकर बाजारों में गिफ्ट पैक व मिठाइयों की खरीदारी बढ़ गई है। इसमें जहां एक ओर गिफ्ट पैक की दुकानों पर लोगों की जबरदस्त भीड़ देखने को मिल रही है, वहीं, दूसरी ओर मिठाइयों की दुकानों पर भी लोगों की अच्छी खासी भीड़ देखी जा सकती है। चांदनी चौक स्थित तिवारी ब्रदर्स के नाम से मशहूर दुकान के संचालक रवि तिवारी ने बताया कि दिवाली व धनतेरस के अवसर पर लक्ष्मी-गणोश की पूजा का विशेष महत्व है। 

उन्होंने बताया कि चूंकि, गणोश भगवान को सबसे प्रिय लड्डू है। ऐसे में इस अवसर पर सबसे अधिक लड्डुओं की मांग है। उन्होंने बताया कि पिछले कुछ सालों में मिठाइयों को लेकर ग्राहकों का स्वाद बदला है। ऐसे में अब नए प्रकार के मिठाइयों बिकती हैं। जिसमें चॉकलेट से लेकर अन्य चीजों को शामिल किया जाता है। इसके साथ ही देशी घी की मिठाइयों में सोनपापड़ी, बेसन के लड्डू व सूखे मेवों में काजू, बादाम व लौंज से बनी मिठाइयों की अधिक मांग रहती है।

लुभा रहे आकर्षक डिजाइन वाले गिफ्ट पैक: गिफ्ट पैक की बात करें तो इसमें भी इस बार कई नए प्रकार के आकर्षक डिजाइन वाले गिफ्ट पैक देखने को मिल रहे हैं। खारी बावली स्थित एक दुकानदार ने बताया कि इस बार तरह-तरह के गिफ्ट पैक आए हैं। इसमें फ्रूट ¨ड्रक, चॉकलेट, वेभर, ड्राई फ्रूट्स, सेब समेत अन्य फलों को भी शामिल किया गया है। इनके दाम 100 रुपये से लेकर साढ़े चार हजार रुपये तक हैं।

दिल्ली-NCR की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक


यह भी पढ़ें: दिल्ली के दिग्गज नेता भी अनाधिकृत कॉलोनियों में मनाएंगे दिवाली, आलाकमान का फरमान

यह भी पढ़ें:दिल्ली के 13 लाख से अधिक पानी उपभोक्ताओं के लिए खुशखबरी, जानें- कैसे उठा सकते हैं लाभ

यह भी पढ़ें: आने वाले 6 महीने के भीतर दिल्ली की सड़कों पर उतरेंगी 3000 नई बसें

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।