Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Swati Maliwal Assault Case में राष्ट्रीय महिला आयोग की मांग, CM सहित सभी व्यक्तियों की कॉल डिटेल की हो जांच

राष्ट्रीय महिला आयोग (एनसीडब्ल्यू) ने जानकारी मांगी कि किसके निर्देश पर बिभव को बुलाया गया था। आयोग ने कहा कि उन परिस्थितियों और निर्देशों को स्पष्ट करने के लिए जिनके तहत विभव को बुलाया गया था मुख्यमंत्री सहित सभी शामिल व्यक्तियों के काल डिटेल रिकार्ड (सीडीआर) की जांच की जानी चाहिए। वहीं धमकी देनेवालों के खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए।

By Ritika Mishra Edited By: Sonu Suman Updated: Mon, 27 May 2024 08:16 PM (IST)
Hero Image
Swati Maliwal Assault Case में राष्ट्रीय महिला आयोग की मांग

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। आप की राज्यसभा सदस्य स्वाति मालीवाल से मारपीट के मामले में राष्ट्रीय महिला आयोग (एनसीडब्ल्यू) ने दावा किया कि स्वाति जब मुख्यमंत्री आवास पर पहुंची तो मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के निजी सहायक बिभव कुमार को आवास पर बुलाया गया था।

आयोग ने जानकारी मांगी कि किसके निर्देश पर बिभव को बुलाया गया था। आयोग ने कहा कि उन परिस्थितियों और निर्देशों को स्पष्ट करने के लिए जिनके तहत विभव को बुलाया गया था, मुख्यमंत्री सहित सभी शामिल व्यक्तियों के काल डिटेल रिकार्ड (सीडीआर) की जांच की जानी चाहिए।

धमकी देनेवालों के खिलाफ हो कड़ी कार्रवाई

आयोग ने कहा कि इससे पता चलेगा कि बिभव को मुख्यमंत्री के आवास पर उपस्थित होने का निर्देश किसने दिया था। आयोग ने उन व्यक्तियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई पर जोर दिया है, जो स्वाति को यौन शोषण और मौत की धमकियां दे रहे हैं।

आयोग ने आरोपितों पर भारतीय दंड संहिता (आइपीसी), 1860 की उचित धाराओं के तहत आरोप लगाने की मांग की है और तीन दिनों के भीतर की गई कार्रवाई पर एक व्यापक रिपोर्ट मांगी है।

ये भी पढ़ें- Swati Maliwal Case: अरविंद केजरीवाल के पीए बिभव कुमार को झटका, कोर्ट ने जमानत याचिका की खारिज; हाईकोर्ट में करेंगे अपील