Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'कोचिंग सेंटर को रेगुलेट करने की मांग वर्षों से लेकिन केंद्र नहीं कर रही', राजेंद्र नगर मामले पर बोले संजय सिंह

राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने कहा कि इस सदन को मणिपुर में एक साल से चली आ रही हिंसा में जान गंवाने और प्रताड़ित लोगों के प्रति भी अपनी सवेंदना दिखानी चाहिए। उस पर चर्चा करनी चाहिए। सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली के अधिकारियों के ट्रांसफर और पोस्टिंग का अधिकार दिल्ली सरकार को दिया लेकिन बीजेपी की केंद्र सरकार ने वह भी हमसे छीन लिया।

By Jagran News Edited By: Sonu Suman Updated: Mon, 29 Jul 2024 06:57 PM (IST)
Hero Image
राजेंद्र नगर मामले में संजय सिंह का बयान।

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। आप के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने राजेंद्र नगर मामले को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि राजेंद्र नगर की दुखद घटना में प्राण गंवाने वाले तीन बच्चों की आत्मा की शांति के लिए मैं प्रभु से प्रार्थना करता हूं।

उन्होंने सदन में कहा कि मैं NEET पेपर लीक की वजह से अपना भविष्य अंधकार में देखकर आत्महत्या करने वाले बच्चों की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करता हूं। कोचिंग संस्थानों को रेगुलेट करने की मांग कई वर्षों से की जा रही है लेकिन केंद्र सरकार नहीं कर रही है। पिछले 15 वर्षों से MCD में बीजेपी की सरकार थी लेकिन इन्होंने कुछ नहीं किया। 

ट्रांसफर-पोस्टिंग का अधिकार एलजी को: संजय सिंह

उन्होंने कहा कि इस सदन को मणिपुर में एक साल से चली आ रही हिंसा में जान गंवाने और प्रताड़ित लोगों के प्रति भी अपनी सवेंदना दिखानी चाहिए। उस पर चर्चा करनी चाहिए। सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली के अधिकारियों के ट्रांसफर और पोस्टिंग का अधिकार दिल्ली सरकार को दिया लेकिन बीजेपी की केंद्र सरकार ने वह भी हमसे छीन लिया।

एलजी ने सीवर की डीसिल्टिंग नहीं कराई: संजय सिंह

उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार के मंत्री अधिकारियों से ड्रेन और सीवर की डीसिल्टिंग कराने के लिए कहते रहे लेकिन बीजेपी के LG द्वारा संचालित अधिकारियों ने साफ-सफाई नहीं कराई। उन्होंने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को साजिशन जेल में डाला गया और यहां बीजेपी के लोगों ने इसका मजाक बनाया और तालियां बजाईं। आज उनका शुगर लेवल 50 के नीचे जा रहा और सत्ता पक्ष के लोग इसका मजाक बना रहे हैं।

यह भी पढ़ेंः Delhi Coaching Center: नालों की सफाई की जिम्मेदारी किसकी? दिल्ली पुलिस का MCD को नोटिस; मांगे कई सवालों के जवाब