Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi Crime: नीरज बवाना गैंग के नाम पर दोस्त से मांगी दो करोड़ की रंगदारी, कर्ज से उबरने के लिए आरोपी की थी ये योजना

दक्षिणी दिल्ली के संगम विहार इलाके में एक ज्वेलरी दुकानदार विपिन गुप्ता (35) को अपने साथी दुकानकार से गैंगस्टर नीरज बवाना के नाम पर रंगदारी मांगने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने गुरुवार को बताया कि आवाज बदलनेवाली डिवाइस के जरिए आरोपी ने नीरज बवाना के नाम पर दो करोड़ रुपये और दो किलो सोना की मांग की।

By Jagran News Edited By: Sonu SumanUpdated: Thu, 28 Dec 2023 05:14 PM (IST)
Hero Image
नीरज बवाना गैंग के नाम पर दोस्त से मांगी दो करोड़ की रंगदारी। (फाइल फोटो)

पीटीआई, नई दिल्ली। दक्षिणी दिल्ली के संगम विहार इलाके में एक ज्वेलरी दुकानदार (35) को अपने साथी दुकानकार से गैंगस्टर नीरज बवाना के नाम पर रंगदारी मांगने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने गुरुवार को बताया कि आवाज बदलनेवाली डिवाइस के जरिए आरोपी ने नीरज बवाना के नाम पर दो करोड़ रुपये और दो किलो सोना की मांग की। पुलिस ने बताया कि आरोपी विपिन गुप्ता कर्ज तले दबा था, इसलिए वह रंगदारी मांगने की योजना बनाई।

पुलिस उपायुक्त (दक्षिण) चंदन चौधरी ने कहा कि पुलिस में दर्ज शिकायत में पीड़ित ने बताया कि वह संगम विहार इलाके में ज्वेलरी शॉप चलाता है और उससे रंगदारी मांगने का कॉल दो अलग-अलग मोबाइल फोन से बीते 14 दिसंबर के बाद से आया। कॉलर ने बताया कि वह नीरज बवाना गैंग का सदस्य है और उसे दो करोड़ रुपये और दो किलो सोना चाहिए। नए साल से पहले डिमांड पूरी न करने पर आरोपी को परिणाम भुगतने की भी धमकी दी।

ये भी पढ़ें- MCD: BJP पार्षदों ने जमकर किया हंगामा, चार नेताओं को 15 दिनों के लिए किया गया निष्कासित; अनिश्चितकाल के लिए सदन स्थगित

आरोपी तक ऐसे पहुंची पुलिस

इस मामले के बाद पुलिस ने केस दर्ज किया। पीड़ित से कई जानकारी ली गई और टेक्निकल सर्विलांस के जरिए फोन कॉल्स को ट्रेस किया गया। इसके पुलिस ने कॉल डिटेल्स के आधार पर कई जगहों पर छापेमारी की। इसके बाद विपिन गुप्ता की गिरफ्तारी संभव हो पाई। आरोपी के कब्जे से एक कार, कीपैड मोबाइल फोन, तीन सीम कार्ड और एक वॉइस बदलनेवाली डिवाइस बरामद की गई।

कर्ज से उबरने के लिए बनाई थी योजना

विपिन गुप्ता ने बताया कि वह संगम विहार के के-ब्लॉक में ज्वेलरी शॉप चलाता है। वह कर्ज तले दबा है। वह कर्ज को चुकाना चाहता था, इसलिए उसने साथी ज्वेलर से गैंगस्टर के नाम पर रंगदारी मांगने की योजना बनाई।

ये भी पढ़ें- Vande Bharat Train: 15 घंटे से ज्यादा लेट हुई वंदे भारत ट्रेन, घने कोहरे ने रोक दी सेमी हाईस्पीड ट्रेन की रफ्तार