Move to Jagran APP

‘इश्क मिटाए हाय हाय’ और ‘पहले ललकारे...’ पर जमकर झूमे दर्शक, दिल्ली में आज भी होगा दिलजीत दोसांझ का कॉन्सर्ट

पंजाबी गायक Diljit Dosanjh के कॉन्सर्ट का दिल्ली के जेएलएन स्टेडियम में दो दिवसीय आयोजन किया गया है। शनिवार को कॉन्सर्ट के पहले दिन हजारों दर्शक पंजाबी गानों पर खूब झूमे। स्टेडियम के अंदर जहां एक से बढ़कर एक पंजाबी गानों पर दर्शक झूमते दिखे वहीं बाहर लोगों को भीषण जाम का सामना करना पड़ा। दोपहर दो बजे से ही स्टेडियम में लोग आने लगे थे।

By rais rais Edited By: Abhishek Tiwari Updated: Sun, 27 Oct 2024 08:12 AM (IST)
Hero Image
दिलजीत दोसांझ के गानों पर शनिवार को दर्शकों ने जमकर मस्ती की। फोटो- सोशल मीडिया।
जागरण संवाददाता, दक्षिणी दिल्ली। ''जट न कलेश कर दे...'', ''पंचतारा'', ''गोट'' की धमाकेदार प्रस्तुति और चमकीला के गाने ''इश्क मिटाए हाय हाय...'' और ''पहले ललकारे नाल मैं डर गई...'' पर शनिवार रात जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में हजारों दर्शक झूमते नजर आए। मौका था पंजाबी गायक दिलजीत दोसांझ (Diljit Dosanjh) के दिल-लुमिनाटी इंडिया टूर कॉन्सर्ट का। 

जेएलएन स्टेडियम में आयोजित कॉन्सर्ट में प्रस्तुति देते पंजाबी गायक दिलजीत दोसांझ। फोटो- सुधी पाठक

स्टेडियम के अंदर जहां एक से बढ़कर एक पंजाबी गानों पर दर्शक झूमते दिखे, वहीं बाहर लोगों को भीषण जाम का सामना करना पड़ा। दो दिनी आयोजन के क्रम में रविवार को भी कॉन्सर्ट होगा। इसे देखते हुए आज भी स्टेडियम आने-जाने वाले मार्ग पर रूट डायवर्जन रहेगा।

स्टेडियम में दोपहर दो बजे से जुटने लगी थी भीड़

कॉन्सर्ट का समय वैसे तो पांच बजे निर्धारित था, पर लोग दो बजे से ही स्टेडियम में आना शुरू हो गए। चार बजने तक सभी प्रवेश गेट पर लंबी-लंबी लाइन लग गई। पांच बजे लोगों को प्रवेश दिया गया।

नोएडा, गुरुग्राम आदि जगहों से भी लोग कार्यक्रम में रात तक पहुंचते रहे। हालांकि नौ बजे एंट्री बंद कर दी गई। इसके चलते बहुत से लोगों के पास टिकट होने के बाद भी प्रवेश नहीं मिल पाया।

जेएलएन स्टेडियम से लाजपत नगर तक लगा भीषण जाम

कार्यक्रम 10 बजे तक चला। कॉन्सर्ट खत्म होते ही स्टेडियम के बाहर से लेकर लाजपत नगर मेट्रो स्टेशन तक भीषण जाम लग गया। जेएलएन स्टेडियम में 27 अक्टूबर को भी कॉन्सर्ट का आयोजन होगा।

लाजपत नगर मेट्रो स्टेशन से जेएलएन स्टेडियम मार्ग पर पंजाबी गायक दिलजीत दोसांज के कॉसर्ट के कारण लगा जाम। 

आज भी रहेगा रूट डायवर्जन

दिलजीत दोसांज के कॉसर्ट को लेकर रविवार को भी आयोजन स्थल के आस-पास के मार्गों पर रूट डायवर्जन लागू रहेगा। विभाग की ओर से लोगों से दोनों दिन शाम चार से रात 11 बजे के बीच जेएलएन स्टेडियम के आसपास के मार्गों का इस्तेमाल करने से बचने की सलाह दी गई। वहीं कार्यक्रम में आने वालों को सार्वजनिक यातायात साधनों का प्रयोग करने का कहा गया है।

स्टेडियम में ऐसे मिलेगा प्रवेश

  • कॉन्सर्ट में आने वाले गेट नंबर-2, 5, 6, 14 और 16 से प्रवेश कर सकेंगे।
  • वहीं गेट नंबर-1 व 15 इमरजेंसी स्थितियों के लिए रिजर्व रखे गए हैं।

यहां पार्क कर सकते हैं वाहन

जेएलएन स्टेडियम काम्प्लेक्स, सीजीओ स्कोप काम्प्लेक्स, सुनहरी पुला बस डिपो, सेवा नगर बस डिपो और खुश नाला।

शाम चार से रात 11 तक वाहनों पर प्रतिबंध

  1. जेएलएन रेड लाइट से पूरे बीपी मार्ग पर दोनों दिन शाम चार बजे से रात 11 बजे तक भारी वाहनों के साथ ही बसों का भी प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा।
  2. आम जनता को सलाह दी जाती है कि इस समयावधि में बीपी मार्ग, लोधी रोड, लाला लाजपत राय मार्ग और जेएलएन के आसपास की सड़कों पर आने से बचें।

कॉन्सर्ट में आने वालों को सलाह

  • जाम की समस्या से बचने के लिए पब्लिक ट्रांसपोर्ट का इस्तेमाल करें।
  • सुगम यातायात के लिए समय से पूर्व निकलें और यातायात पुलिस के निर्देशों का पालन करें।
आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।