Move to Jagran APP

दिलजीत दोसांझ की जादुई आवाज पर जमकर झूमे दिल्लीवासी, 'दिल लुमिनाटी टूर' के दूसरे दिन भी लगा भीषण जाम

दिलजीत दोसांझ ने दिल्ली के जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में अपने दिल लुमिनाटी इंडिया टूर कॉन्सर्ट के दूसरे दिन भी दर्शकों को अपनी जादुई आवाज से मंत्रमुग्ध कर दिया। पंजाबी भांगड़ा और वेस्टर्न म्यूजिक के तड़के ने युवाओं को झूमने पर मजबूर कर दिया। हालाँकि कॉन्सर्ट के कारण लाजपत नगर मेट्रो स्टेशन से स्टेडियम जाने वाला और बारापुला मार्ग भीषण जाम की चपेट में रहा।

By Jagran News Edited By: Sonu Suman Updated: Sun, 27 Oct 2024 10:02 PM (IST)
Hero Image
दिल-लुमिनाटी इंडिया टूर कॉन्सर्ट के दूसरे दिन पंजाबी भांगड़ा के साथ दिलजीत ने लगाया तड़का।
जागरण संवाददाता, दक्षिणी दिल्ली। जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में रविवार को भी पंजाबी गायक दिलजीत दोसांझ ने अपनी जादुई आवाज से श्रोताओं का दिल जीत लिया। दिल-लुमिनाटी इंडिया टूर कॉन्सर्ट के दूसरे दिन पंजाबी भांगड़ा के साथ वेस्टर्न म्यूजिक का जोरदार तड़का लगा।

'पंजतारा...', 'जट न कलेश कर दे...', 'डू यू नो...' 'पैसा-पैसा बारे सोचे दुनिया...' गीतों की धमाकेदार प्रस्तुति ने युवाओं को झूमने पर मजबूर कर दिया। कोई वीडियो बनाता तो कोई सेल्फी लेकर इस पल को यादगार बनाने में जुटा रहा।

ट्रैफिक पुलिस जाम खुलवाने की कोशिश में लगे रहे 

इधर, कॉन्सर्ट के कारण लाजपत नगर मेट्रो स्टेशन से स्टेडियम जाने वाला और बारापुला मार्ग भीषण जाम की चपेट में रहा। लोग काफी समय तक फंसे रहे। यातायात व स्थानीय पुलिसकर्मी जाम खुलवाने की कोशिश करते नजर आए। जेएलएन स्टेडियम आने-जाने वाले मार्गों पर ऐसी ही स्थिति शनिवार शाम भी देखने को मिली थी।

जेएलएन स्टेडियम में आयोजित दिलजीत दोसांझ के कॉन्सर्ट को लेकर यातायात पुलिस ने स्टेडियम के आसपास बंदोबस्त किए थे। पर दर्शकों की भारी भीड़ के चलते यह इंतजाम नाकाफी साबित हुए। 

लोग सड़क पर ही गाड़ी पार्क कर दिए

कॉन्सर्ट में शामिल होने आए लोगों ने बारापुला फ्लाईओवर पर ही पूरी एक लेन में गाड़ियां खड़ी कर दी, इसके कारण जाम लग गया। वहीं लाजपत नगर फ्लाईओवर से स्टेडियम के रास्ते पर कार्यक्रम के स्थल के पास भी लोगों ने सड़क पर ही गाड़ियां पार्क कर दी थी, जो जाम लगने का कारण बनी। लोधी रोड, लाजपत नगर, मूलचंद, डिफेंस कालोनी, बारापुला आदि क्षेत्रों की सड़कों पर एक से दो किलोमीटर का सफर तय करने में 20 से 25 मिनट तक का समय लगा। 

तीन हजार सुरक्षाकर्मियों को किया गया तैनात

दिलजीत दोसांझ के कार्यक्रम को लेकर स्टेडियम के आस-पास तीन हजार से ज़्यादा सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया था। आयोजकों ने 35 हजार लोगों की अनुमति ली थी, पर कार्यक्रम में इससे कहीं ज्यादा लोग पहुंचे। इस कारण पुलिस और यातायात विभाग की ओर से की गई सारी व्यवस्थाएं निष्प्रभावी नजर आयीं।

बता दें, टूर के पहले दिन शनिवार को भी स्टेडियम में जमकर फैंस उमड़े थे और दिलजीत के गाने पर लोग जमकर झूमे थे। वहीं सड़कों पर वाहनों की लंबी कतारें देखी गई थी।

यह भी पढ़ें- Diwali 2024: दीवाली त्योहारों पर देशभर में खूब बरसेगा धन, 4.25 लाख करोड़ रुपये के व्यापार का अनुमान

यह भी पढ़ेंः Delhi Pollution: दिल्लीवासियों को फिलहाल राहत नहीं, ग्रेप तीन की पाबंदियों के बीच ही मनेगा दीवाली का त्योहार

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।