Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi: दिव्य ज्योति जाग्रति संस्थान ने मनाया कृष्ण जन्माष्टमी महोत्सव, G20 सम्मेलन की सफलता की प्रार्थना गई

दिल्ली के द्वारका में डीडीए ग्राउंड में 6 और 7 को दिव्य ज्योति जाग्रति संस्थान की ओर कृष्ण जन्माष्टमी महोत्सव मनाया गया। वैदिक मंत्रों का जाप करके जन्माष्टमी उत्सव का माहौल तैयार किया। जी20 शिखर सम्मेलन की सफलता के लिए प्रार्थनापूर्ण शुभकामनाएं देने और कंपन क्षेत्र को पवित्र करने का यह संस्थान का एक उल्लेखनीय प्रयास था। सांस्कृतिक नृत्य बैले के साथ दिल्लीवासियों को मंत्रमुग्ध कर दिया।

By Jagran NewsEdited By: Shyamji TiwariUpdated: Thu, 07 Sep 2023 04:08 PM (IST)
Hero Image
दिव्य ज्योति जाग्रति संस्थान ने मनाया कृ्ष्ण जन्माष्टमी महोत्सव,

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। दिल्ली के द्वारका में डीडीए ग्राउंड में 6 और 7 को दिव्य ज्योति जाग्रति संस्थान की ओर कृष्ण जन्माष्टमी महोत्सव मनाया गया। दिव्य ज्योति जाग्रति संस्थान के कृष्ण के जीवन पर आधारित बहु-सांस्कृतिक नृत्य बैले के साथ दिल्लीवासियों को मंत्रमुग्ध कर दिया।

माहौल उच्च भक्तिमय धुनों और आध्यात्मिक ऊर्जा से भर गया। इस कार्यक्रम में राजनीतिक, सामाजिक और मीडिया क्षेत्रों से उच्च प्रोफ़ाइल वाले गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे, जिसमें महिला और बाल विकास मंत्रालय और अल्पसंख्यक मामलों के मंत्रालय की केंद्रीय कैबिनेट मंत्री स्मृति ईरानी इस मेगा कार्यक्रम की मुख्य अतिथि थीं।

बता दें कि कार्यक्रम का आयोजन भारत सरकार के संस्कृति मंत्रालय के सहयोग से आयोजित किया गया था। इसके अलावा, दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ने भक्तों को आसानी से यात्रा करने के लिए एक विशेष मेट्रो चलाकर संगठन का समर्थन किया है। यह आयोजन पारंपरिक तरंग दैर्ध्य और समकालीन दृष्टिकोण का एक शानदार मिश्रण था, जो जी20 शिखर सम्मेलन के एजेंडे का समर्थन करने वाली विशेषताओं से प्राप्त हुआ था।

सैकड़ों पीले वस्त्रधारी वेद-पाठियों ने वसुधैव कुटुंबकम की भावना का आह्वान करते हुए वैदिक मंत्रों का जाप करके जन्माष्टमी उत्सव का माहौल तैयार किया। जी20 शिखर सम्मेलन की सफलता के लिए प्रार्थनापूर्ण शुभकामनाएं देने और कंपन क्षेत्र को पवित्र करने का यह संस्थान का एक उल्लेखनीय प्रयास था।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर