Move to Jagran APP

Diwali 2024: दीवाली से पहले दिल्लीवालों को बड़ी राहत, केजरीवाल ने कर दिया एक और वादा

दिल्ली के पूर्व सीएम अरविंद केजरीवाल ने दिल्लीवालों को दीवाली से पहले एक बड़ी राहत दी है। दरअसल केजरीवाल ने बुधवार को महरौली में पदयात्रा के दौरान लोगों से कहा कि जिनके भी पानी के बिल ज्यादा आए हैं वो उस बिल को न भरें। उनके बिल माफ किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार आने के बाद 24 घंटे बिजली मिलने लगी है।

By Jagran News Edited By: Sonu Suman Updated: Thu, 24 Oct 2024 04:16 PM (IST)
Hero Image
अरविंद केजरीवाल ने बढ़े हुए पानी के बिल माफ करने का किया वादा।
राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को महरौली विधानसभा क्षेत्र में पदयात्रा की। इस दौरान उन्होंने लोगों से कहा कि जिनके भी पानी के बिल ज्यादा आएं हैं, वो लोग पानी के बिल मत भरें। मैं सारे बिल माफ करा दूंगा। उन्होंने कहा कि 10 साल में हमने कई चीजें सुधारी हैं। दिल्ली की जनता के साथ मिलकर अभी बहुत काम करने हैं। 

उन्होंने आप नेताओं के साथ पैदल चलकर स्थानीय लोगों से सीधा संवाद किया। कार्यकर्ता ‘ईमानदारी की क्या पहचान, केजरीवाल और झाडू का निशान’ के नारे लगा रहे थे। इस दौरान भाजपा पर निशाना साधते हुए केजरीवाल ने कहा कि इन लोगों ने मुझे जेल भेजकर दिल्लीवालों को खूब परेशान किया। सीवर, पानी, सड़कों के सारे काम रोक दिए। वापस आकर मैंने टॉप स्पीड पर काम शुरू कर दिया है। 

अब मैं आ गया हूं, चिंता मत करना: केजरीवाल

केजरीवाल ने लोगों से कहा कि अब मैं आ गया हूं, आप चिंता मत करना। सड़कों की मरम्मत हो रही है, सफाई, अस्पतालों में दवाइयां, टेस्ट सब शुरू करवा दिए हैं। हमारी सरकार आने से पहले दिल्ली में 8-8 घंटे के पावर कट लगते थे, आज बिजली 24 घंटे और मुफ्त मिल रही है। अगर भाजपा आ गई तो 10 घंटे तक पावर कट लगने शुरू हो जाएंगे और आपकी बिजली महंगी हो जाएगी।  उन्होंने कहा कि मुझे याद है हमारी सरकार आने से पहले 10-10 हजार बिजली के बिल आते थे, हमने सरकार में आने के बाद बिजली के बिल जीरो कर दिए।"

22 राज्यों में उठी मुफ्त बिजली की मांग: केजरीवाल

उन्होंने कहा कि पिछले 2 साल में इन लोगों ने आम आदमी पार्टी के लोगों को एक-एक करके जेल में डाल दिया। सुप्रीम कोर्ट ने भी इनको खूब फटकार लगाई। हम दिल्ली में जो काम कर रहे हैं वो पिछले 75 साल में देश में कहीं नहीं हुए, चाहे शिक्षा के काम ले लो, चाहे अस्पताल के काम ले लो।

उन्होंने कहा कि मुझे 2014 की गर्मियां अच्छी तरह से याद हैं 8-8 घंटे के पॉवर कट लगते थे, आज 24 घंटे मुफ्त बिजली आती है। ये सारे काम रोकना चाहते हैं, क्योंकि जिन 22 राज्यों में इनकी सरकारें हैं, अब वहां भी जनता मांग करने लगी है कि जब केजरीवाल दिल्ली और पंजाब में मुफ्त बिजली दे सकता है तो तुम क्यों नहीं दे रहे।

यह भी पढ़ें- दिल्ली के बस मार्शल को बड़ी राहत, एलजी के निर्देश पर मिलेगी नई जिम्मेदारी

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।