Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi: जश्न-ए-चरागा से रोशन हुई निजामुद्दीन दरगाह, हिंदू-मुस्लिम लोगों ने दीये जलाकर दिया सद्भाव का संदेश

दीपावली की पूर्व संध्या पर प्रसिद्ध निजामुद्दीन दरगाह जश्न ए-चरागा से रोशन हुईं। मुस्लिम राष्ट्रीय मंच (एमआरएम) के आह्वान पर हिंदू-मुस्लिम समेत अन्य धर्मों के लोगों ने दीयों व मोमबत्ती से दरगाह परिसर को रोशन किया और एक-दूसरे को दीप पर्व की बधाई दी।

By Jagran NewsEdited By: GeetarjunUpdated: Sun, 23 Oct 2022 11:26 PM (IST)
Hero Image
जश्न-ए-चरागा से रोशन हुई निजामुद्दीन दरगाह, हिंदू और मुस्लिम समुदाय के लोगों ने दीये जलाकर दिया सद्भाव का संदेश

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। दीपावली की पूर्व संध्या पर प्रसिद्ध निजामुद्दीन दरगाह 'जश्न ए-चरागा' से रोशन हुईं। मुस्लिम राष्ट्रीय मंच (एमआरएम) के आह्वान पर हिंदू-मुस्लिम समेत अन्य धर्मों के लोगों ने दीयों व मोमबत्ती से दरगाह परिसर को रोशन किया और एक-दूसरे को दीप पर्व की बधाई दी।

इस मौके पर एमआरएम के मार्गदर्शक व राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के वरिष्ठ प्रचारक इंद्रेश कुमार ने लोगों को दीपावली की शुभकामनाएं दीं। उन्होंने कहा कि यह जीवन को अंधेरे से प्रकाश की ओर ले जाने वाला पर्व है। बुराई पर अच्छाई की जीत का प्रतीक है।

आज आवश्यकता इस बात की है कि हम इस त्योहार के संदेश को अपने जीवन में उतारें तथा पंथ, संप्रदाय के नाम पर विवाद की जगह साथ मिलकर देश को तरक्की के रास्ते पर ले जाएं। समाज के सभी वर्ग एक साथ मिलकर समाज से अंधकार को पूरी तरह दूर करें।

उन्होंने कहा कि हमारे मत, पंथ और पूजा पद्धति भले ही अलग-अलग हैं, लेकिन डीएनए एक है। इस दौरान सभी ने दरगाह में जियारत की और औलिया से देश की तरक्की व समृद्धि की कामना की।

ये भी पढ़ें- Delhi Car Blast Fire: धमाके के साथ कार में लगी आग, अंदर फंसा ड्राइवर; जलकर दर्दनाक मौत

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें