Move to Jagran APP

Delhi Metro: लास्ट माइल कनेक्टिविटी के लिए DMRC की पहल, मेट्रो स्टेशनों से 8KM के दायरे में मिलेगी फीडर सेवा

यात्रियों के लिए मेट्रो स्टेशनों से गंतव्य तक आवागमन की सुविधा को बेहतर बनाने के लिए दिल्ली मेट्रो रेल कारपोरेशन (डीएमआरसी) ने 683 अतिरिक्त ई-ऑटो चलाने की तैयारी कर ली है। इसके तहत डीएमआरसी ने ऑटो संचालक एजेंसियों से आवेदन मांगे हैं। इन ई-आटो का इस्तेमाल मेट्रो स्टेशनों से आठ किलोमीटर के दायरे में फीडर सेवा के रूप में होगा।

By Jagran NewsEdited By: Nitin YadavUpdated: Mon, 04 Dec 2023 08:49 AM (IST)
Hero Image
लास्ट माइल कनेक्टिविटी के लिए DMRC की पहल, मेट्रो स्टेशनों से 8KM के दायरे में मिलेगी फीडर सेवा।
राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली। यात्रियों के लिए मेट्रो स्टेशनों से गंतव्य तक आवागमन की सुविधा को बेहतर बनाने के लिए दिल्ली मेट्रो रेल कारपोरेशन (डीएमआरसी) ने 683 अतिरिक्त ई-ऑटो चलाने की तैयारी कर ली है।

इसके तहत डीएमआरसी ने ऑटो संचालक एजेंसियों से आवेदन मांगे हैं। इन ई-आटो का इस्तेमाल मेट्रो स्टेशनों से आठ किलोमीटर के दायरे में फीडर सेवा के रूप में होगा।

महिला चालकों को भी मिला परमिट

डीएमआरसी के अनुसार, दिल्ली सरकार के परिवहन विभाग ने लास्ट माइल कनेक्टिविटी के लिए मेट्रो को 2299 ई-ऑटो का परमिट दिया है। इसके तहत 1636 ई-ऑटो को सामान्य श्रेणी और 663 ई-ऑटो को महिला चालकों के लिए परमिट मिला है।

यह भी पढ़ें: ABVP का राष्ट्रीय अधिवेशन इस दिन से होगा शुरू, चित्रों के जरिये दिल्ली के इतिहास की मिल सकेगी जानकारी

GPS से लैस होंगे ई-ऑटो

डीएमआरसी ने पायलट परियोजना के तौर पर 1616 ई-ऑटो परिचालन के लिए निजी एजेंसियों से समझौता कर जिम्मेदारी सौंप चुका है। द्वारका, छतरपुर, मध्यम दिल्ली सहित कई इलाकों में सैकड़ों ई-ऑटो का परिचालन भी हो रहा है। शेष 683 ई-ऑटो के परिचालन के लिए डीएमआरसी ने निजी एजेंसियों की नियुक्ति की पहल की है।इसमें से 137 ऑटो महिलाएं चलाएंगी। डीएमआरसी की शर्तों के अनुसार ये ई-आटो जीपीएस से लैस होंगे।

यह भी पढ़ें: Delhi Pollution Update: बारिश से मिली फौरी राहत, अभी भी खराब श्रेणी में दिल्ली कीहवा; इन इलाकों में हालात गंभीर

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।