Move to Jagran APP

कूलर के शोर में दब गईं डॉक्टर गरिमा की चीखें, वह करता रहा चाकुओं के ताबड़तोड़ वार

चंद्र प्रकाश ने गरिमा पर चाकू से इस कदर वार किए कि उसके दो टुकड़े हो गए। डॉ. गरिमा के कमरे की जांच करने पर हत्या में प्रयुक्त चाकू के ये दोनों टुकड़े मिले।

By Edited By: Updated: Fri, 03 May 2019 08:51 AM (IST)
Hero Image
कूलर के शोर में दब गईं डॉक्टर गरिमा की चीखें, वह करता रहा चाकुओं के ताबड़तोड़ वार

नई दिल्ली, जेएनएन। गरिमा मिश्रा हत्याकांड में पुलिस कई कयास लगा रही है। डॉ. गरिमा मिश्रा जिस मकान में किराये पर रहती थीं, वह संकरी गली में है। उसके सामने भी मकान है। इस गली में कई छात्र-छात्राएं किराए पर रहकर विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करते हैं। पुलिस का कहना है कि आरोपित ने कूलर चलाकर वारदात को अंजाम दिया होगा। डॉॅ. गरिमा ने चंद्र प्रकाश का विरोध किया होगा, लेकिन आसपास रहने वालों को कूलर के चलने की वजह से आवाज नहीं सुनाई दी होगी। राजेंद्र नगर में कई नामी कोचिंग सेंटर हैं, इसलिए काफी संख्या में प्रतियोगी छात्र पास में ही स्थित रंजीत नगर में रहते हैं।

हो गई थी छुट्टी, इसलिए जाना था घर
एडिशनल डीसीपी अमित शर्मा का कहना है कि गरिमा जिस कोचिंग से एमडी की तैयारी के लिए पढ़ाई कर रही थीं, वहां छुट्टी हो गई थी। इस वजह से वह गोरखपुर जा रही थीं। देर शाम आठ बजे उन्हें ममेरे भाई के साथ बस पकड़नी थी। उन्होंने बस की टिकट बुक करा रखी थी। गरिमा ने घर जाने के लिए सामान भी पैक कर लिया था।

वार करने पर टूट गया चाकू
चंद्र प्रकाश ने गरिमा पर चाकू से इस कदर वार किए कि उसके दो टुकड़े हो गए। डॉ. गरिमा के कमरे की जांच करने पर हत्या में प्रयुक्त चाकू के ये दोनों टुकड़े मिले। पुलिस का कहना है कि हत्या के तरीके से ऐसा लगता है कि दोनों के बीच किसी बात को लेकर झगड़ा हुआ होगा।

खून से सने कपड़े बैग में लेकर गया
पुलिस का कहना है कि हत्या के दौरान डॉ. चंद्र प्रकाश के कपड़े खून से सन गए होंगे। वारदात के बाद उसने रसोई में आकर हाथ धोया, क्योंकि बेसिन में खून की बदबू आ रही थी। डॉ. चंद्र प्रकाश के कमरे की तलाशी लेने पर खून से सने कपड़े पुलिस को नहीं मिले हैं। इसलिए माना जा रहा है कि वह बैग में खून से सने कपड़े लेकर गया होगा।

डॉ. राकेश से हुई पूछताछ
पुलिस जब मौके पर पहुंची तब डॉ. चंद्र प्रकाश के साथी डॉ. राकेश पर भी पुलिस को शक हुआ। उन्हें मंगलवार देर रात ही हिरासत में लेकर रंजीत नगर थाने ले जाया गया और बुधवार दोपहर तक कई बार पूछताछ की गई। पुलिस उनसे यह पता लगाने की कोशिश कर रही थी कि कहीं हत्या की साजिश में उनका भी हाथ तो नहीं है। दोनों की दोस्ती कितनी गहरी थी, इसको लेकर भी पूछताछ की गई।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।