Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

दिल्ली के अस्पताल में डॉक्टर की गोली मारकर हत्या, ड्रेसिंग कराने आए दो हमलावरों ने दिया वारदात को अंजाम

दिल्ली के कालिंदी कुंज पुलिस थाना क्षेत्र के जैतपुर स्थित नीमा अस्पताल में एक डॉक्टर की गोली मारकर हत्या कर दी गई। दो हमलावरों ने इस सनसनीखेज वारदात को अंजाम दिया है। घटना के बाद पुलिस हरकत में आ गई है। आरोपियों की पहचान के लिए सीसीटीवी फुटेज की जांच की जा रही है। दोनों आरोपित घायल अवस्था में अस्पताल मरहम-पट्टी कराने के बहाने आए थे।

By Jagran News Edited By: Abhishek Tiwari Updated: Thu, 03 Oct 2024 08:36 AM (IST)
Hero Image
घटना से इलाके में सनसनी फैल गई। फोटो- जागरण

जागरण संवाददाता, दक्षिणी दिल्ली। जैतपुर के खड्डा कॉलोनी में दो नाबालिग बदमाशों ने बुधवार देर रात नीमा नर्सिंग होम के अंदर घुसकर एक डॉक्टर की गोली मारकर हत्या कर दी। आरोपितों ने डॉक्टर के सिर में गोली मारी है।

मृतक की पहचान जावेद अख्तर के रूप में हुई है। आरोपित पैर पर लगी चोट की ड्रेसिंग कराने के बहाने अस्पताल के अंदर घुसे थे। पुलिस ने अस्पताल की सीसीटीवी फुटेज लेकर आरोपितों की तलाश शुरू कर दी है। 

मरहम-पट्टी के बहाने अस्पतला आए थे आरोपी

जानकारी के मुताबिक, दो हमलावरों ने इस सनसनीखेज वारदात को अंजाम दिया है। आरोपित मरहम-पट्टी कराने के बहाने अस्पताल आए थे। आरोपियों की पहचान के लिए सीसीटीवी फुटेज की जांच की जा रही है।

अस्पताल के कर्मचारियों के अनुसार, दो लोग घायल अवस्था में अस्पताल आए थे, ड्रेसिंग के बाद उन्होंने डॉक्टर से मिलने की मांग की और केबिन में घुसते ही उन्हें गोली मार दी। दिल्ली पुलिस अब संदिग्धों की तलाश कर रही है। 

क्राइम कैपिटल बन चुकी है दिल्ली- आप

यूनानी डॉक्टर की हत्या के बाद आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली सरकार के मंत्री सौरभ भारद्वाज ने सोशल मीडिया पर कहा कि दिल्ली क्राइम कैपिटल बन चुकी है।

रात एक बजे के करीब हुई घटना

पुलिस की घटना की सूचना तीन अक्तूबर को रात लगभग 1.45 बजे मिली है। एक कॉलर ने फोन कर कहा कि अस्पताल में एक डॉक्टर को गोली मारी गई है और हम पड़ोसी बोल रहे हैं और पता नहीं कि वह जीवित है या नहीं।

पुलिस के अनुसार, घटनास्थल पर पहुंचने पर एक व्यक्ति अपने केबिन में कुर्सी पर बैठा था और उसके सिर से खून बह रहा था। घटना की सूचना पर जिला अपराध टीम और एफएसएल रोहिणी टीम को बुलाया गया। मौके से साक्ष्यों को कब्जे में लिया गया। पूछताछ के दौरान पता चला कि लगभग 16-17 साल की उम्र के दो लड़के नर्सिंग होम में लगभग 1 बजे अस्पताल आए थे।

एक दिन पहले भी अस्पतल आए थे आरोपी

इस दौरान आरोपित ने अपने घायल पैर की ड्रेसिंग बदलने के लिए कहा। ड्रेसिंग के बाद दोनों यूनानी चिकित्सक (बीयूएमएस) जावेद अख्तर के केबिन में दवा लेने गए। कुछ देर बाद, नाइट नर्सिंग स्टाफ गजाला परवीन और एमडी कामिल ने गोली चलने की आवाज सुनी।

गजाला परवीन, जावेद अख्तर के केबिन की ओर गईं तो उन्हें खून से लथपथ पाया, उनके सिर के बाएं हिस्से से खून बह रहा था। कथित तौर पर दोनों लड़के पिछली रात भी अस्पताल आए थे और ड्रेसिंग करवाकर वापस चले गए थे। नीमा अस्पताल एक छोटा सा 3 बेड का नर्सिंग होम है। अस्पताल के अंदर रिसेप्शन, ड्रेसिंग रूम और गैलरी में सीसीटीवी कैमरे लगे हैं। हमलावरों की पहचान के लिए सीसीटीवी फुटेज खंगाली जा रही हैं।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें