Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Medical Jobs in Delhi: दिल्ली में डॉक्टरों की निकली वैकेंसी, इंटरव्यू के आधार पर मिलेगी नौकरी; सरकार ने बढ़ाया कदम

दिल्ली सरकार के अस्पतालों में नौकरी करने का सपना देख रहे अभ्यर्थियों के लिए अच्छी खबर है। अस्पतालों में डॉक्टरों की भारी कमी को दूर करने के लिए स्वास्थ्य विभाग ने अनुबंध पर 212 विशेषज्ञ डॉक्टरों की नियुक्ति की पहल की है। वॉक-इन इंटरव्यू के माध्यम से डॉक्टरों का चयन किया जाएगा। इच्छुक डॉक्टर 9 अक्टूबर से मौलाना आजाद मेडिकल कॉलेज के डीन कार्यालय में पहुंच सकते हैं।

By Ranbijay Kumar Singh Edited By: Abhishek Tiwari Updated: Sun, 29 Sep 2024 01:39 PM (IST)
Hero Image
दिल्ली स्वास्थ्य विभाग ने शुरू की नियुक्ति प्रक्रिया।

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली। हाई कोर्ट द्वारा गठित कमेटी की सिफारिशों में दिल्ली सरकार के अस्पतालों में डॉक्टरों की भारी कमी का मामला सामने आने और इसको लेकर सियासी घमासान के बाद आखिरकार स्वास्थ्य विभाग ने अब अनुबंध पर डॉक्टरों की नियुक्ति की पहल की है।

212 विशेषज्ञ डॉक्टरों की नियुक्ति प्रक्रिया शुरू

स्वास्थ्य विभाग ने दिल्ली सरकार के अस्पतालों में 212 विशेषज्ञ डॉक्टरों की नियुक्ति प्रक्रिया शुरू की है। वॉक इन इंटरव्यू के आधार पर ये डॉक्टर दिल्ली सरकार के विभिन्न अस्पतालों में नियुक्त किए जाएंगे। इससे अस्पतालों में विशेषज्ञ डॉक्टरों की कमी दूर होगी।

9 अक्टूबर से होगा वॉक इन इंटरव्यू

इस नियुक्ति प्रक्रिया के तहत दस विभागों के विशेषज्ञ डॉक्टर नियुक्त किए जाएंगे। जिसमें मेडिसिन, गायनी, सर्जरी, एनेस्थीसिया, पीडियाट्रिक, पैथोलॉजी, ऑर्थोपेडिक, रेडियोलॉजी, ईएनटी व नेत्र विज्ञान विभाग शामिल है। मौलाना आजाद मेडिकल कॉलेज (एमएएमसी) के डीन कार्यालय में में नौ‌ अक्टूबर से वॉक इन इंटरव्यू शुरू होगा।

ये भी पढ़ें-

AIIMS में नौकरी का सुनहरा मौका, अस्पताल ने NCI में सहायक प्रोफेसरों की निकाली भर्तियां

Delhi: मोहल्ला क्लीनिक्स के लिए डॉक्टरों की निकली Vacancy, हर बुधवार होगा इंटरव्यू

इन विभागों में नौकरी का मौका

इच्छुक डॉक्टर नौ अक्टूबर से सुबह नौ बजे एमएएमसी के डीन कार्यालय में पहुंच सकते हैं। शुरुआती दो दिन नौ व दस अक्टूबर को मेडिसिन, गायनी व सर्जरी विभाग के लिए इंटरव्यू होगा।

इसके बाद 11 से 14 अक्टूबर तक एनेस्थीसिया, पीडियाट्रिक व पैथोलॉजी विभाग के लिए, 15-16 अक्टूबर को ऑर्थोपेडिक व रेडियोलॉजी विभाग के लिए और 18-19 अक्टूबर को ईएनटी व नेत्र विज्ञान विभाग के डॉक्टरों की नियुक्ति के लिए इंटरव्यू होगा।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें