Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

नवजात का शव जबड़े में दबाकर घूम रहा था कुत्ता, कॉल मिलते ही हरकत में आई पुलिस

रोहिणी सेक्टर-22 स्थित एक पार्क में शनिवार की सुबह एक कुत्ता जबड़े में नवजात का शव दबाकर घूम रहा था। पार्क में टहल रहे लोगों ने देख इसकी सूचना पुलिस कंट्रोल रूम को दी। मौके पर पहुंची अमन विहार थाना पुलिस ने कुत्ते के चंगुल से नवजात का शव छुड़ाकर अपने कब्जे में ले लिया। शव को अस्पताल के शवगृह में सुरक्षित रखवा दिया है।

By Jagran News Edited By: Sonu Suman Updated: Mon, 05 Aug 2024 06:27 PM (IST)
Hero Image
रोहिणी में नवजात का शव जबड़े में दबाकर घूम रहा था कुत्ता।

जागरण संवाददता, बाहरी दिल्ली। रोहिणी सेक्टर-22 स्थित एक पार्क में शनिवार की सुबह एक कुत्ता जबड़े में नवजात का शव दबाकर घूम रहा था। पार्क में टहल रहे लोगों ने देख, इसकी सूचना पुलिस कंट्रोल रूम को दी। मौके पर पहुंची अमन विहार थाना पुलिस ने कुत्ते के चंगुल से नवजात का शव छुड़ाकर अपने कब्जे में ले लिया। शव को अस्पताल के शवगृह में सुरक्षित रखवा दिया है। 

पार्क के आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज से पुलिस यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि आखिर नवजात को पार्क में फेंककर कौन गया? पुलिस अधिकारी का कहना है कि जल्द ही आरोपितों को पकड़ लेंगे।

पुलिस ने शव किया बरामद

रोहिणी जिला पुलिस अधिकारी ने बताया कि बीते तीन अगस्त की सुबह करीब 10:08 बजे इस मामले की जानकारी मिली। जानकारी मिलते ही अमन विहार थाना पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची और एक नवजात का क्षत-विक्षत बिना सिर का शव बरामद किया। शव को कब्जे में लेकर अस्पताल ले जाया गया, जहां पोस्टमार्टम के लिए सुरक्षित रखा गया। 

शव के लिंग का नहीं चला पता

पुलिस अधिकारी का कहना है कि शव क्षत-विक्षत होने के कारण नवजात के लिंग का पता नहीं चल सका। पुलिस अधिकारी ने आशंका जाहिर की है कि किसी ने जन्म के बाद नवजात को पार्क में फेंक दिया। अमन विहार थाना पुलिस ने बीएनएस की धारा-94 के तहत मामला दर्ज कर आरोपितों का पता लगा रही है। 

पुलिस जन्म लेनेवाले बच्चे का लगा रही पता

नवजात को पार्क में कौन फेंककर गया। पुलिस आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों से इसकी जानकारी जुटा रही है। वहीं, तीन से चार दिनों में आसपास के अस्पतालों में जन्म लेने वाले बच्चों का भी पुलिस रिकार्ड खंगाल रही है। पुलिस का दावा है कि जल्द ही आरोपितों को पकड़ लिया जाएगा।

यह भी पढ़ेंः जो तानाशाही करेगा उसे देश छोड़कर भागना पड़ेगा, शेख हसीना के बांग्लादेश छोड़ने के बाद AAP नेता संजय सिंह का पोस्ट

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें