Move to Jagran APP

दिल्ली में कुत्तों ने डेढ़ साल की बच्ची को नोच-नोचकर मार डाला, DJ के शोर में दब गई मासूम की चीख

राजधानी दिल्ली के तुगलक रोड इलाके में शनिवार रात आवारा कुत्तों ने एक डेढ़ साल की बच्ची को नोच-नोचकर मार डाला। बताया जा रहा है कि पड़ोस में ही डीजे बज रहा था इस वजह से बच्ची की आवाज किसी को सुनाई नहीं दी। बाद में उसे सफदरजंग अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

By Jagran News Edited By: Sonu SumanUpdated: Sun, 25 Feb 2024 10:31 AM (IST)
Hero Image
दिल्ली में कुत्तों ने डेढ़ साल की बच्ची को नोच-नोचकर मार डाला।

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली में आवारा कुत्तों का आतंक लगातार बढ़ता जा रहा है। तुगलक रोड इलाके में शनिवार रात आवारा कुत्तों ने दिव्यांशी नामक डेढ़ साल की बच्ची को नोच-नोचकर मार डाला।  कुत्तों के हमले से जब तक परिवार वाले बच्ची को बचाते, तब तक बच्ची बुरी तरह से घायल हो गई थी। घायल बच्ची को सफदरगंज अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। इसके बाद पुलिस को सूचना दी गई।

मृत डेढ़ साल की बच्ची दीवांशी अपने परिवार के साथ तुगलक लेन के चमन घाट इलाके में रहती थी। उसके पिता राहुल कपड़े में प्रेस करने का काम करते हैं। स्थानीय लोगों ने बताया कि रात को पीड़ित के घर के बाहर कुत्ते घूम रहे थे। बच्ची खाना खाकर घर से बाहर निकली कि अचानक से कुत्तों से उसपर हमला कर दिया। घटना स्थल के पास में ही तेज आवाज में संगीत बज रहा था।

ये भी पढ़ें- दिल्ली की सड़कों पर लूट के इरादे से घूम रहा था शख्स, पुलिस ने धर दबोचा; 13 मामले पहले से हैं दर्ज

तीन कुत्ते चबा रहे थे बच्ची का शरीर

उन्होंने बताया कि संगीत के शोर में बच्ची की चीखें किसी को सुनाई नही दी। बच्ची को ढूंढते हुए परिवार वालों को बच्ची घर से कुछ दूर लहूलुहान हालत में मिली। उसके शरीर को तीन कुत्ते चबा रहे थे। लोगों ने किसी तरह बच्ची को कुत्तों के चंगुल से छुड़ाया। परिवार के लोग घायल बच्ची को लेकर सफदरजंग अस्पताल पहुंचे, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। घटना से इलाके में काफी रोष है।

कुत्तों को खाना खिलाने से लगता है जमावड़ा

इलाके के लोगों का कहना है कि इन आवारा कुत्तों को एक महिला खाना खिलाने आती है। इस वजह से भी वहां पर कुत्तों का झुंड जमा हो जाता है। स्थानीय लोग इस पर पहले भी अपनी आपत्ति भी जाता चुके हैं।

ये भी पढे़ं- AAP शासित MCD के पहले बजट पर संकट के बादल, अब एलजी सक्सेना ने मांगा आयुक्त से जवाब; BJP ने की थी शिकायत

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।