Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Arvind Kejriwal Resignation: 'हर चुनाव में करते नौटंकी', केजरीवाल के इस्तीफे देने पर कांग्रेस ने पूछे कई गंभीर सवाल

Delhi New CM केजरीवाल के इस्तीफे के बाद आतिशी दिल्ली की गद्दी संभालेंगी। आज विधायक दल की बैठक में आतिशी मार्लेना के नाम पर मुहर लगी। जिसके बाद बीजेपी और कांग्रेस के कई नेताओं ने सवाल दागे। कांग्रेस ने कहा कि अगर केजरीवाल को इस्तीफा देना ही था तो जेल में ही दे देते। इतना समय क्यों लिया? पढ़ें कांग्रेस ने और क्या-क्या सवाल पूछे।

By sanjeev Gupta Edited By: Monu Kumar Jha Updated: Tue, 17 Sep 2024 04:00 PM (IST)
Hero Image
Delhi News: जेल जाते हुए क्यों नहीं आया मर्यादा और नैतिकता का ध्यान : देवेंद्र यादव। फाइल फोटो

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष देवेंद्र यादव (Devender Yadav) ने सीएम पद छोड़ने की राजनीति को लेकर एक बार फिर अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा, यदि केजरीवाल मर्यादित पुरुष हैं और नैतिकता के आधार पर इस्तीफा देने जा रहे हैं, तो यह भाव आबकारी घोटाले में नाम अथवा जेल जाने पर ही इस्तीफा क्यों नही दिया?

यादव ने कहा कि दिल्ली की जनता आम आदमी पार्टी (AAP) को अपना जवाब लोकसभा चुनाव में दे चुकी है। अब तो वह जानना चाह रही है कि केजरीवाल ने बीते तीन विधानसभा और दो नगर निगम चुनावों में जो वादे किए थे।

पांच सालों से आप विधायक रहे गायब-कांग्रेस

उनमें से कितने पूरे किए? उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य, शिक्षा, पानी, बिजली, सफाई, सड़क, नाले, परिवहन, पर्यावरण, इन्फ्रास्ट्रक्चर सब कुछ ध्वस्त हो चुका है। पिछले पांच वर्षों से आप के विधायक क्षेत्र से गायब रहे।

यादव ने कहा कि हर चुनाव में केजरीवाल की नौटंकी कि आपका बेटा हूं, एक बार मौका दो, की सच्चाई जनता जान चुकी है। उन्होंने कहा कि इस्तीफा देने से पहले केजरीवाल दिल्ली की जनता को पिछले चुनाव में दी गई 10 गारंटियों का हिसाब दें।

जनता में उनकी पार्टी का जनाधार खत्म-AAP पर कांग्रेस का हमला

यादव ने कहा कि आम आदमी पार्टी द्वारा हर सप्ताह प्रचार का एजेंडा बदलना का मतलब भी साफ है कि केजरीवाल (Arvind Kejriwal) भी अच्छे से समझ गए हैं कि जनता में उनकी पार्टी का जनाधार खत्म हो चुका है।

यह भी पढ़ें: Delhi New CM: 'दिल्ली की जनता के आगे AAP एक्सपोज', कांग्रेस ने केजरीवाल और आतिशी पर साधा निशाना

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर