Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi Weather: राजधानी के साथ NCR में कई जगह शुरू हुई बूंदाबांदी, दिल्ली में अगले दो दिन कैसा रहेगा मौसम?

Delhi Rain Update मौसम विभाग ने दिल्ली में अगले दो दिनों में हल्की से मध्यम स्तर की बारिश होने की संभावना जताई है। जिस कारण से अधिकतम तापमान दो डिग्री तक गिर सकता है। बुधवार सुबह को कुछ इलाकों में हल्की बूंदाबांदी हुई। IMD ने बारिश का यलो अलर्ट जारी किया है। इस बीच दिल्लीवालों को अगले कुछ दिन उमस से राहत मिली रहेगी।

By sanjeev Gupta Edited By: Monu Kumar Jha Updated: Wed, 18 Sep 2024 11:56 AM (IST)
Hero Image
Delhi Rain: आज वर्षा का यलो अलर्ट, कई जगह हुई बूंदाबांदी। फाइल फोटो

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली। Delhi Weather Today: हल्की वर्षा और बूंदाबांदी के असर से आज भी राजधानी में गर्मी के तेवर अभी नरम ही बने हुए हैं। उमस भरी गर्मी से भी फिलहाल दिल्ली वासी थोड़ी राहत भी महसूस कर रहे हैं। यह राहत फिलहाल बरकरार रहेगी।

इस बीच आज भी मौसम सुहाना ही बना रहेगा। दिन भर सूरज और बादलों के बीच लुकाछिपी बनी रह सकती है। बूंदाबांदी या हल्की वर्षा होने की भी संभावना है। मौसम विभाग ने यलो अलर्ट भी जारी किया है।

अगले एक दो दिन बाद बारिश होगी कम

न्यूनतम तापमान 25.1 डिग्री रिकार्ड किया गया जबकि अधिकतम तापमान 32 डिग्री रह सकता है। मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि एक दो दिन बाद बरसात कुछ कम हो जाएगी। अगले कुछ दिनों के लिए ग्रीन अलर्ट जारी रहेगा।

'संतोषजनक' श्रेणी में दिल्ली का एक्यूआई

मौसम की अनुकंपा से दिल्ली की हवा लगातार साफ ही चल रही है। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के मुताबिक बुधवार सुबह 9 बजे दिल्ली का एक्यूआई 133 रहा। इस स्तर की हवा को 'मध्यम' श्रेणी में रखा जाता है। दो तीन दिन तक वायु गुणवत्ता का कमोबेश यही स्तर बने रहने की संभावना है।

यह भी पढ़ें: CM की कुर्सी तक कैसे पहुंची आतिशी? रेस में AAP के सौरभ भारद्वाज क्यों रह गए पीछे; वजह आई सामने

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर