Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बारिश से आफत: दिल्ली-NCR में कई जगह सड़क धंसी, सड़कों पर जलभराव और जाम से लोग बेहाल

रविवार को हुई बारिश से दिल्ली एनसीआर के कई इलाकों में सड़कों पर जलभराव हो गया। इतना ही नहीं तेज बारिश के कारण गुरुग्राम में लोगों के घरों में और सड़कों पर पानी भरने से अफरा-तफरी का माहौल रहा। सुशांत लोक-दो इलाके के एक मकान में बारिश का पानी घर के अंदर सोफे के नीचे तक घुस गया। मौसम विभाग ने सोमवार के लिए भी येलो अलर्ट जारी किया है।

By Jagran News Edited By: Abhishek Tiwari Updated: Mon, 12 Aug 2024 08:56 AM (IST)
Hero Image
एनएच-नौ की सर्विस रोड पर पांडव नगर के पास बारिश से हुआ जलभराव। फोटो- पारस कुमार

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली में हुई बारिश के कारण कई इलाकों में जलभराव हो गया। प्रमुख सड़कों से लेकर रिहायशी इलाकों में पानी जमा होने से लोग परेशान हो गए। रविवार को छुट्टी का दिन होने की वजह से कही जाम तो नहीं लगा, लेकिन वाहनों की रफ्तार जरूर धीमी हो गई।

गोयला डेरी इलाके में सड़क के धंसने से लोग परेशान हुए। लोगों के वाहन इसमें फंस गए। स्थानीय लोगों ने मदद कर वाहनों को निकलवाया। मध्य दिल्ली की बाद पुरानी दिल्ली के इलाकों बल्लीमारान, दिल्ली गेट, दरियागंज, जामा मस्जिद, सदर बाजार, मटियामहल में जलभराव से लोग परेशान हुए। मुख्य सड़कों पर ज्यादा पानी नहीं था, लेकिन रिहायशी इलाकों में जलभराव होने की वजह से लोगों को आवाजाही में दिक्कत हुई।

यमुनापार की सड़कों पर जलभराव

पूर्वी दिल्ली में रुक-रुककर हुई बारिश से यमुनापार की प्रमुख सड़कों से लेकर गलियों तक जलभराव हो गया। पांडव नगर अंडरपास, मंडावली, एनएच-नौ की सर्विस रोड, झिलमिल अंडरपास, मयूर विहार फेज-तीन के इलाकों में सड़कें जलमग्न हो गईं। वहीं सबोली, मंडोली, सभापुर, श्रीराम कालोनी की गलियों में भी पानी भर गया। रविवार का दिन होने के कारण सड़कों पर जाम जैसी स्थिति नहीं रही।

पटपड़गंज रोड पर गणेश नगर के पास दो फीट तक हुए जलभराव की वजह से लोगों का गुजरना दूभर रहा। इसी रोड पर पिछले दिनों जल बोर्ड के काम होने से सड़क पर मिट्टी की वजह से फिसलन हो गई। बारिश के कारण कई लोगों का वीकेंड पर घूमने जाने का प्लान भी निरस्त हो गया।

रुक-रुककर दिनभर हुई बारिश

वहीं, बाहरी दिल्ली के कई हिस्सों में रविवार की सुबह से शाम तक रुक-रुक कर हुई बारिश के बाद मुख्य सड़कों से लेकर कॉलोनियों की सड़कों पर पानी भर गया। जलभराव के कारण सड़कों पर वाहन रेंगते दिखे। रोहिणी सेक्टर-20 स्थित सर्वोदय बाल विद्यालय स्कूल के साथ वाली सड़क पर घुटनों भर पानी भरने से लोगों को यहां से निकलना मुश्किल हो गया। इस सड़क से दिन भर लोग निकलने से बचते रहे।

मंडावली में सब्जी मंडी के पास जलभराव हो गया, जिससे लोगों को समस्या का सामना करना पड़ा।

सुल्तानपुरी को रोहिणी सेक्टर-22 से जोड़ने वाली 100 फुटा रोड पर सोलंकी कांप्लेक्स के पास दो फीट तक पानी भरा रहा है। वहीं, इसके साथ ही सीएनजी पंप रोड पर एक किलोमीटर तक पानी भर गया। किराड़ी स्थित हरी एन्क्लेव 30 फीट रोड पर भी दो फीट तक पानी भरा रहा। इसके अलावा कराला-मुंडका रोड पर कई किलोमीटर तक जलभराव होने से लोग परेशान दिखे।

अगर नगर रोड पर घुटने तक भरा पानी

कई गड्ढों में बाइक सवार फंसने के बाद गिरकर चोटिल हो गए। किराड़ी स्थित अगर नगर रोड पर भी घुटने भर पानी भर गया। तेज बारिश के कारण एमबी रोड पर संगम विहार के सामने, रिंग रोड पर लाजपत नगर स्थित गुप्ता बस स्टैंड के पास और ओखला फेज-तीन में जलभराव की स्थिति बनी। वाहन चालकों के साथ ही पैदल यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ा।

ये भी पढ़ें-

Noida Rains: भारी बारिश के कारण जलभराव और जाम ने किरकिरा किया वीकेंड का मजा

10 जगह जलभराव,16 जगह पेड़ गिरने की सूचना मिली

दिल्ली नगर निगम को राजधानी में 10 स्थानों पर जलभराव तो वहीं 16 स्थानों पर पेड़ और उनके हिस्से गिरने की शिकायत प्राप्त हुई। नगर निगम के अनुसार शामनाथ मार्ग, विपिन धर्मकांटा मुंडका, डीडीए फ्लैट कालकाजी, मादीपुर मदर डेरी, डीटीसी कॉलोनी नानकपुरा, जनता प्लैट चुन्नी लाल स्कूल, सिंडिकेट बैंक राजौरी गार्डन समेत विभिन्न स्थानों पर पेड़ या उनके हिस्से गिरने की सूचना मिली।