Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

माइक्रोसॉफ्ट के सर्वर में तकनीकी खराबी से दिल्ली हवाई अड्डे पर भी सेवाएं प्रभावित; Airport ने किया ये पोस्ट

दुनियाभर में Windows पर काम करने वाले सिस्टम को इस समय दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। Microsoft के सर्वर ठप होने के कारण विश्वभर में बैंक से लेकर एयरलाइंस तक की सर्विसेस प्रभावित हुई हैं। सर्वर समस्या की वजह से दुनियाभर में विमान सेवाएं प्रभावित हुई हैं। इसी को देखते हुए दिल्ली एयरपोर्ट ने एक्स पर एक पोस्ट किया है।

By Jagran News Edited By: Monu Kumar Jha Updated: Fri, 19 Jul 2024 01:50 PM (IST)
Hero Image
Delhi Airport: दिल्ली हवाई अड्डे पर भी आई तकनीकी समस्या। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। माइक्रोसॉफ्ट के क्लाउड में अचानक आई गड़बड़ी (Microsoft server Down) के कारण पूरी दुनिया अभी तकनीकी समस्याओं से जूझती हुई दिखाई दे रही है। माइक्रोसॉफ्ट का सर्वर (Microsoft Server Outage) छप होने से दुनियाभर की एयरलाइंस प्रभावित हुई है।

दिल्ली एयरपोर्ट ने किया पोस्ट

इसी के मद्देनजर दिल्ली एयरपोर्ट (Delhi Airport) ने एक सोशल मीडिया पोस्ट के माध्यम से कहा कि "वैश्विक आईटी मुद्दे के कारण, दिल्ली हवाई अड्डे पर कुछ सेवाएं अस्थायी रूप से प्रभावित हुईं। हम अपने यात्रियों की असुविधा को कम करने के लिए अपने सभी हितधारकों के साथ मिलकर काम कर रहे हैं।"

यात्रियों को हुई असुविधा के लिए खेद है-एयरपोर्ट

वहीं एयरपोर्ट ने कहा- यात्रियों से अनुरोध है कि वे उड़ान की अद्यतन जानकारी के लिए संबंधित एयरलाइन या ग्राउंड हेल्प डेस्क से संपर्क में रहें। हमें अपने यात्रियों को हुई असुविधा के लिए खेद है। वहीं, आईटी मंत्रालय सिस्टम आउटेज पर माइक्रोसॉफ्ट से बातचीत कर रहे हैं।

बता दें आईजीआई एयरपोर्ट (IGI Airport) पर चेक इन में समस्या आ रही है। कंप्यूटर का इस्तेमाल नहीं हो पा रहा है। मैनुअली चेक इन किया जा रहा है। उड़ानों के प्रस्थान में भी विलंब होने की संभावना है। 

देश के सभी एयरपोर्ट पर असर

बिना चेकइन के यात्रियों का बोर्डिंग नहीं हो सकता। यह समस्या केवल दिल्ली ही नहीं बल्कि देश के सभी बड़े एयरपोर्ट पर देखने को मिल रही है।

यह भी पढ़ें: दिल्ली में पैसों के लिए ई-रिक्शा पर चढ़े बच्चे, विदेशी पर्यटकों का किया पीछा; VIDEO वायरल

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर