Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi Assembly: हंगामे के चलते सदन की कार्यवाही सोमवार तक के लिए स्थगित, विधानसभा के बाहर BJP का प्रदर्शन

दिल्ली विधानसभा की कार्यवाही बुधवार को जैसे ही शुरू हुई आप विधायकों ने सदन के वेल में आकर सीएम केजरीवाल के समर्थन और मोदी सरकार के खिलाफ नारे लगाए। इसके बाद विपक्षी विधायक भी हंगामा करने लगे। स्पीकर ने हंगामे के चलते सदन की कार्यवाही पहले 15 मिनट के लिए स्थगित की। बाद में जब हंगामा नहीं थमा तो इसे सोमवार तक के लिए कार्यवाही स्थगित कर दी गई।

By Jagran News Edited By: Sonu Suman Updated: Wed, 27 Mar 2024 01:09 PM (IST)
Hero Image
हंगामे के चलते सदन की कार्यवाही सोमवार तक के लिए स्थगित।

जागरण संवददाता, नई दिल्ली। दिल्ली विधानसभा के विशेष सत्र की कार्यवाही बुधवार को शुरू होते ही सोमवार तक के लिए स्थगित कर दी गई। विधानसभा की कार्यवाही जैसे ही शुरू हुई,  आप विधायकों ने सदन के वेल में आकर सीएम अरविंद केजरीवाल के समर्थन और मोदी सरकार के खिलाफ नारे लगाए। इसके बाद विपक्षी विधायक भी हंगामा करने लगे। 

स्पीकर रामनिवास गोयल ने हंगामे के चलते सदन की कार्यवाही पहले 15 मिनट के लिए स्थगित की। बाद में जब हंगामा नहीं थमा तो इसे सोमवार तक के लिए कार्यवाही स्थगित कर दी गई। सत्ता पक्ष के विधायक 'केजरीवाल को रिहा करो, रिहा करो' के नारे लगाते रहे। वहीं, विपक्ष के विधायक 'केजरीवाल इस्तीफा दो, इस्तीफा दो' के नारे लगा रहे थे। 

ये भी पढे़ंः ED की कस्टडी से केजरीवाल द्वारा आदेश जारी करने का मामला, दिल्ली पुलिस आयुक्त से शिकायत करेगी भाजपा

विधानसभा परिसर और बाहर जमकर नारेबाजी

सदन की कार्यवाही स्थगित होने के बाद सत्ता पक्ष और विपक्ष के नेता विधानसभा परिसर में आ गए और जमकर नारेबाजी की। वहीं विधानसभा के बाहर बीजेपी के कार्यकर्ता जुटे हुए थे। वीरेंद्र सचदेवा बिना किसी पूर्व सूचना के अचानक कुछ कार्यकर्ताओं के साथ विधानसभा के गेट पर पहुंचकर केजरीवाल इस्तीफा दो के नारे लगाने लगे। वहीं आप के कार्यकर्ता केजरीवाल का मुखौटा पहनकर केजरीवाल को रिहा करो का नारा लगा रहे थे।

ये भी पढ़ेंः 'शराब घोटाले का पैसा कहां गया? 28 मार्च को सीएम केजरीवाल देंगे सबूत', पत्नी सुनीता का बड़ा दावा