Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

DUSU Election: कई कॉलेजों में निर्विरोध जीते प्रत्याशी, मतदान पर पड़ेगा असर; छात्र संगठनों की बढ़ी मुश्किलें

दिल्ली विश्वविद्यालय और कॉलेजों में छात्र संघ चुनाव जारी हैं। 22 तारीख को मतदान किया जाएगा। इससे पहले ही कुछ कॉलेजों में पदाधिकारी और काउंसलर निर्विरोध निर्वाचित हो गए हैं। छात्र संगठनों का कहना है कि इसका असर डूसू चुनाव के लिए होने वाले मतदान पर पड़ेगा। उन कॉलेजों के छात्र मतदान के लिए नहीं अधिक संख्या में नहीं आएंगे।

By Edited By: Nitin YadavUpdated: Sun, 17 Sep 2023 10:25 AM (IST)
Hero Image
DUSU Election: कई कॉलेजों में निर्विरोध जीते प्रत्याशी, मतदान पर पड़ेगा असर।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। दिल्ली विश्वविद्यालय और कॉलेजों में छात्र संघ चुनाव जारी हैं। 22 तारीख को मतदान किया जाएगा। इससे पहले ही कुछ कॉलेजों में पदाधिकारी और काउंसलर निर्विरोध निर्वाचित हो गए हैं।

छात्र संगठनों का कहना है कि इसका असर डूसू चुनाव के लिए होने वाले मतदान पर पड़ेगा। उन कॉलेजों के छात्र मतदान के लिए नहीं अधिक संख्या में नहीं आएंगे।

दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ (डूसू) के साथ 52 कॉलेजों व विभागों में अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, सचिव और संयुक्त सचिव के साथ दो काउंसलर चुने जाते हैं। डूसू की कार्यकारिणी के साथ कॉलेज के लिए छात्र एक साथ मतदान करते हैं।

इन कॉलेजों में निर्विविरोध निर्वाचित हुए पदाधिकारी

स्वामी श्रद्धानंद कालेज, रामजस, किरोड़ीमल, दयाल सिंह, केशव, श्यामा प्रसाद मुखर्जी, इंदिरा गांधी इंस्टीट्यूट आफ फिजिकल एजुकेशन एंड स्पोर्ट्स साइंस, इन कॉलेजों में से कुछ में पदाधिकारी व काउंसलर निर्विविरोध निर्वाचित हो गए हैं। इसमें एबीवीपी और एनएसयूआइ दोनों ही संगठनों के पदाधिकारी शामिल हैं।

यह भी पढ़ें: Delhi: सड़कों के रखरखाव को बनीं सरकार की 2 योजना फेल, तीसरी पर मंथन; PWD ने आतिशी संग प्रस्ताव पर किया विचार

तो बिगड़ जाएगा डूसू चुनाव का गणित

अब कयास लगाए जा रहे हैं कि इन कालेजों में डूसू चुनाव के लिए मतदान करने छात्र नहीं पहुंचेंगे। इससे मतदान का प्रतिशत तो गिरेगा ही चुनाव का गणित भी बदल जाएगा।

यह भी पढ़ें: DUSU Election: DU की राजनीति से निकल सियासी फलक पर चमके कई सितारे, अरुण जेटली समेत दिग्गज नेताओं का नाम शामिल

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर