Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

DUSU Election 2023: हिंसा का अखाड़ा बना छात्रसंघ चुनाव, मतदान के लिए दिल्ली पुलिस ने कसी कमर

DUSU Election 2023तीन वर्ष बाद हो रहे दिल्ली विश्वविद्यालय छात्रसंघ चुनाव हिंसा का अखाड़ा बन गया है। विवि के कई कॉलेजों में हिंसा के विभिन्न वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। एबीवीपी और एनएसयूआई के बीच लगातार हिंसा का दौर जारी है। 22 सितंबर को हो रहे मतदान के लिए दिल्ली पुलिस ने भी व्यापक सुरक्षा प्रबंध कर रही है।

By Jagran NewsEdited By: Abhi MalviyaUpdated: Thu, 21 Sep 2023 02:04 AM (IST)
Hero Image
22 सितंबर को हो रहे मतदान के लिए दिल्ली पुलिस ने भी व्यापक सुरक्षा प्रबंध कर रही है।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। DUSU Election 2023:तीन वर्ष बाद हो रहे दिल्ली विश्वविद्यालय छात्रसंघ चुनाव हिंसा का अखाड़ा बन गया है। विवि के कई कॉलेजों में हिंसा के विभिन्न वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं।

एबीवीपी और एनएसयूआई के बीच लगातार हिंसा का दौर जारी है। 22 सितंबर को हो रहे मतदान के लिए दिल्ली पुलिस ने भी व्यापक सुरक्षा प्रबंध कर रही है।

सोशल मीडिया में कई वीडियो वायरल हो रहे हैं जिसमें एबीवीपी और एनएसयूआई के संगठन के बीच खूनी झड़पों को देखा जा रहा है। इतना ही नहीं कई ऐसे भी वीडियो भी वायरल हो रहे हैं जहां चुनाव प्रचार करने के लिए छात्र जबरन महिला कालेज में घुसने की कोशिश कर रहे हैं।

बुधवार को उत्तरी जिले के डीसीपी सागर सिंह कलसी समेत सभी वरिष्ठ पुलिस अधिकारी विवि परिसर में सुरक्षा संबंधी जांच पड़ताल करते दिखे। पुलिस ने बुधवार को विवि परिसर में आने पर 100 से अधिक बाहरी युवकों को हिरासत में लिया। बाद में देर शाम सभी को छोड़ दिया गया।

यह भी पढ़ें- Baghpat News: दो सगे भाइयों ने महिला ढाया जुल्म- पहले अश्लील वीडियो किया वायरल, शिकायत करने पर की मारपीट

30 गाड़िया जब्त 

गत दो से तीन दिनों के अंदर पुलिस ने 30 से अधिक गाड़ियों को भी जब्त किया हैं। इस गाड़ियों में अधिकतर उत्तर प्रदेश और हरियाणा नंबर की गाड़ियां हैं। पुलिस कालेजों की तरफ जाने सभी गाड़ियों की पूरी तरह से जांच के बाद ही प्रवेश दे रही है।

पुलिस अधिकारी का कहना है कि कल छात्रसंघ चुनाव के लिए मतदान है, ऐसे में सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता की गई है। हिंसा से संबंधित वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं, इसकी जांच की जा रही है। इस संबंध में किसी भी पक्ष की तरफ से पुलिस से शिकायत नहीं दी गई है।

अधिकारियों ने बताया कि चुनाव में बाहरी लोगों के आने की सूचना है, इसलिए छात्रों के पहचान पत्र की भी जांच की जा रही है। हिंसा में कुछ छात्र घायल भी हुए हैं। किसी पक्ष ने पुलिस को सूचना नहीं दी है। इसकी वजह से हिंसा की जगह और इसमें शामिल हमलावरों की पहचान में मुश्किल हो रही है।

पुलिस फुटेज के जरिए पहचान करने की कोशिश कर रही है। नार्थ कैंपस में दिल्ली पुलिस एवं अर्धसैनिक बलों की तीन कंपनियां तैनात हैं। इसके अलावा ड्रोन से निगरानी की जा रही है।

रिपोर्ट इनपुट- धनंजय मिश्रा

यह भी पढ़ें- Noida: आंसुओं में बदली 9 साल की मासूम की खुशियां, कमरे में ले जाकर शख्स ने किया दुष्कर्म; बच्ची के चीखने पर...