Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

DUSU Election: डीयू छात्र संघ चुनाव में अब ये छात्र भी डाल पाएंगे वोट, उम्मीदवारों की जीत-हार में बनेंगे निर्णायक

DUSU Election दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ (DUSU) चुनाव के लिए प्रचार थम गया है। प्रचार के अंतिम दिन शाम पांच बजे तक प्रत्याशियों ने पूरी ताकत झोंक दी। सबसे बड़ी बात इस 25 सितंबर तक प्रवेश लेने वाले छात्र भी डूसू चुनाव में वोट अपना डाल पाएंगे। इसलिए यह कहना बिल्कुल गलत नहीं होगा कि आने वाले चुनाव परिणाम में पहली बार मतदान करने वाले बड़ी भूमिका निभाएंगे।

By uday jagtap Edited By: Monu Kumar Jha Updated: Thu, 26 Sep 2024 10:48 AM (IST)
Hero Image
DUSU Chunav: 25 सितंबर तक प्रवेश लेने वाले छात्र डाल सकेंगे डूसू चुनाव में वोट। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। DUSU Election Update: दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ (डूसू) चुनाव में 25 सितंबर तक प्रवेश लेने छात्र वोट करेंगे। 25 सितंबर शाम पांच बजे तक जिन्होंने फीस जमा कर दी है, उन्हें मतदान का अधिकार डूसू चुनाव समिति की ओर से दिया गया है।

जिन छात्रों के आईडी कार्ड नहीं बने हैं, उन्हें मतदान के लिए फीस की रसीद दिखानी होगी। द्वितीय और तृतीय वर्ष के छात्रों को मतदान के लिए आईडी कार्ड दिखाना होगा। उसके बगैर उन्हें वोट देने नहीं दिया जाएगा।

एक लाख से अधिक छात्र वोट करेंगे मतदान 

चुनाव को लेकर महत्वपूर्ण अधिसूचना डूसू चुनाव समिति की ओर से जारी की गई है। सभी कॉलेजों को निर्देशों का पालन करने को कहा गया है। चुनाव अधिकारियों का कहना है कि मतदाता सूची तैयार की जा रही है। 26 सितंबर को मतदान करने वाले छात्रों की सूची जारी कर दी जाएगी। एक लाख से अधिक छात्र वोट डाल सकेंगे।

चुनाव में करीब 500 ईवीएम का होगा इस्तेमाल

डूसू के केंद्रीय पैनल अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, सचिव और संयुक्त सचिव के चुनाव के लिए मतदान ईवीएम के जरिये होगा। कॉलेजों के प्रतिनिधि चुनने के लिए बैलेट पेपर से मतदान किया जाएगा। चुनाव में करीब 500 ईवीएम का इस्तेमाल किया जाएगा।

कॉलेजों में आज पहुंच जाएगी ईवीएम 

27 सितंबर को सुबह 8.30 से दोपहर एक बजे तक और शाम तीन बजे से 7.30 बजे तक छात्र वोट कर सकेंगे। मतों की गणना 28 सितंबर को सुबह 8.30 बजे से डीयू के कॉन्फ्रेंस सेंटर में की जाएगी। चुनाव को लेकर तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। कॉलेजों में ईवीएम बृहस्पतिवार तक पहुंचा दी जाएंगी।

यह भी पढ़ें: Haryana Election 2024: आज फरीदाबाद आएंगे अनुराग ठाकुर, BJP के समर्थन में करेंगे चुनावी जनसभा

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें