Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

DUSU Election: NSUI ने जारी किया घोषणा पत्र, अभद्रता और छेड़छाड़ पर छात्राओं को दिलाई जाएगी कानूनी मदद

दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ (डूसू DUSU) चुनाव के लिए भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन (एनएसयूआई NSUI) ने छात्राओं के लिए घोषणा पत्र जारी किया है। सोमवार को एनएसयूआई के रायसीना मार्ग स्थित कार्यालय में डूसू की पूर्व अध्यक्ष अमृता धवन नीतू वर्मा और सचिव पद प्रत्याशी यक्षणा शर्मा ने मेनिफेस्टो जारी किया। अमृता धवन ने कहा एनएसयूआई हमेशा महिलाओं की आवाज उठाती रही है।

By Jagran NewsEdited By: GeetarjunUpdated: Tue, 19 Sep 2023 01:45 AM (IST)
Hero Image
एनएसयूआई की सचिव पद प्रत्याशी यक्षणा शर्मा(बीच में) घोषणा पत्र जारी करते हुए, साथ में नीतू वर्मा (बाएं), अमृता धवन(दाएं)।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ (डूसू, DUSU) चुनाव के लिए भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन (एनएसयूआई, NSUI) ने छात्राओं के लिए घोषणा पत्र जारी किया है। सोमवार को एनएसयूआई के रायसीना मार्ग स्थित कार्यालय में डूसू की पूर्व अध्यक्ष अमृता धवन, नीतू वर्मा और सचिव पद प्रत्याशी यक्षणा शर्मा ने मेनिफेस्टो जारी किया।

अमृता धवन ने कहा, एनएसयूआई हमेशा महिलाओं की आवाज उठाती रही है। डूसू में अध्यक्ष बनाने की बात हो या संगठन का राष्ट्रीय अध्यक्ष। महिलाओं को एनएसयूआई ने आगे बढ़ाया है। यक्षणा शर्मा ने कहा, छात्राएं छेड़छाड़ की शिकार हो जाती हैं।

साइबर बुलिंग से छात्राओं को बचाएंगे

अब उन्हें इंटरनेट मीडिया के जरिए साइबर बुलिंग का शिकार बनाया जा रहा है। ऐसे मामलों में एनएसयूआी सभी छात्राओं को कानूनी मदद दिलाएगा। विश्वविद्यालय में आने वाली अन्य समस्याओं को लेकर भी मदद की जाएगी।

महिला सुरक्षा गार्ड की होगी तैनाती

हर कॉलेज में महिला सुरक्षा गार्ड तैनात करने की मांग की जाएगी। छात्राओं के कॉलेज के बाहर पुलिस की गश्त बढ़ाने और पिकेट तैनात करने के लिए कहा जाएगा। डार्क स्पॉट पर स्ट्रीट लाइट लगाई जाएंगी। यौन हिंसा के मामलों में जीरो टालरेंस की नीति अपनाई जाएगी।

ये भी पढ़ें- DUSU Election 2023: ABVP का घोषणा पत्र जारी, छात्रावास और छात्राओं की सुरक्षा पर जोर

छात्राओं को हर सेमेस्टर 12 दिन का मासिक धर्म के लिए अवकाश दिलाया जाएगा। हर कॉलेज में वेंडिंग मशीनें भी लगाई जाएंगी। महिला खिलाड़ियों के लिए अलग से चेजिंग रूम, हर कॉलेज में मेडिकल रूम, काउंसलिंग सेंटर आदि कार्य कराए जाएंगे। इस मौके पर दिल्ली के पूर्व अध्यक्ष व तेलंगाना के प्रभारी अक्षय लाकरा मुख्य तौर पर मौजूद रहे।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर