Move to Jagran APP

कारोबार: 'विश क्वाइन' कॉमन फैसिलिटी सेंटर को लेकर बढ़ने लगे हैं कदम, ई-टेंडर जारी

विश क्वाइन सेंटर की स्थापना शहर के खांडसा रोड पर की जाएगी। इसमें दो करोड़ रुपये की लागत आएगी। इसमें से एक करोड़ 80 लाख रुपये प्रदेश सरकार देगी।

By Edited By: Updated: Fri, 31 Aug 2018 06:21 PM (IST)
Hero Image
कारोबार: 'विश क्वाइन' कॉमन फैसिलिटी सेंटर को लेकर बढ़ने लगे हैं कदम, ई-टेंडर जारी

गुरुग्राम [जेएनएन]। प्रदेश सरकार की पहल पर साइबर सिटी के लिए मंजूर मिनी क्लस्टर के अंतर्गत स्थापित होने जा रहे 'विश क्वाइन' कॉमन फैसिलिटी सेंटर को लेकर प्रगति होने लगी है। इसके लिए अब ई-टेंडर भी जारी हो गया है। कहा जा रहा है कि टेंडर प्रक्रिया पूर्ण होते ही इस पर काम आरंभ हो जाएगा। इसके लिए पहले ही परचेज कमेटी का गठन किया जा चुका है। इस सेंटर में कपड़ों पर डिजिटल प्रिंटिंग का काम किया जाएगा। जो पूरी तरह से हर प्रदूषण से मुक्त होगा।

गारमेंट इंडस्ट्री का बड़ा हब है साइबर सिटी

साइबर सिटी गारमेंट इंडस्ट्री का बड़ा हब है। यहां पर विभिन्न क्षेत्रों के मिनी क्लस्टर को लेकर काफी संभावनाएं हैं। प्रदेश सरकार ने यहां प्रिंटिंग एवं पब्लिशिंग, लैदर एवं लैदर उत्पादों व रेडीमेड गारमेंट्स क्लस्टर से संबंधित यूनिटों को स्थापित करने की योजना भी तैयार की है।

दो करोड़ रुपये की लागत आएगी

गारमेंट डिजिटल प्रिंटिंग के क्षेत्र में जो मिनी क्लस्टर गुरुग्राम में स्थापित किया जा रहा है, उससे गारमेंट इंडस्ट्री को काफी लाभ होगा। उन्हें कपड़ों पर डिजिटल प्रिंटिंग करवाने का यहां से मौका मिलेगा। इस काम में पहले से उनकी लागत काफी कम हो जाएगी। विश क्वाइन सेंटर की स्थापना शहर के खांडसा रोड पर की जाएगी। इसमें दो करोड़ रुपये की लागत आएगी। इसमें से एक करोड़ 80 लाख रुपये प्रदेश सरकार देगी। मिनी क्लस्टर योजना के अंतर्गत सरकार की मंशा माइक्रो, स्मॉल एवं मीडियम एंटरप्राइजेज को बढ़ावा देना है।

ई-टेंडर जारी कर दिया गया है

उद्योग विहार इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के प्रेसिडेंट अनिमेश सक्सेना का कहना है कि प्रदेश सरकार के मिनी क्लस्टर योजना के अंतर्गत डिजिटल प्रिंटिंग से संबंधित कॉमन फैसिलिटी सेंटर 'विश क्वाइन' के लिए ई-टेंडर जारी कर दिया गया है। इस दिशा में तेजी से कदम बढ़ाए जा रहे हैं। इस प्रक्रिया के पूरा होने के बाद इसकी स्थापना को लेकर काम शुरू कर दिया जाएगा। 

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।