Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मुश्किल में अरविंद केजरीवाल! दिल्ली CM के खिलाफ मुकदमा चलाने की मांग, ED ने कोर्ट में दर्ज कराई शिकायत

शराब घोटाले के मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। बार-बार समन को नजरअंदाज करने पर ईडी ने अरविंद केजरीवाल के खिलाफ कोर्ट में शिकायत दर्ज कराई है। जांच एजेंसी ने अरविंद केजरीवाल के खिलाफ मुकदमा चलाने की मांग करते हुए दिल्ली की अदालत में नई शिकायत दर्ज कराई है। खबर अपडेट की जा रही है.

By Agency Edited By: Shyamji Tiwari Updated: Wed, 06 Mar 2024 07:36 PM (IST)
Hero Image
दिल्ली CM के खिलाफ ED ने की मुकदमा चलाने की मांग

पीटीआई, नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। बार-बार समन को नजरअंदाज करने पर ईडी ने अरविंद केजरीवाल के खिलाफ कोर्ट में शिकायत दर्ज कराई है। जांच एजेंसी ने अरविंद केजरीवाल के खिलाफ मुकदमा चलाने की मांग करते हुए दिल्ली की अदालत में नई शिकायत दर्ज कराई है।

कोर्ट में ईडी ने की शिकायत

बुधवार को अधिकारियों ने इसके बारे में जानकारी दी है। बताया गया कि ईडी ने अरविंद केजरीवाल के खिलाफ समन नजरअंदाज करने पर शिकायत दर्ज कराई है। दिल्ली के मुख्यमंत्री के खिलाफ ईडी की शिकायत पर गुरुवार को कोर्ट में सुनवाई होगी।

एक और केस में 16 मार्च को सुनवाई

बता दें कि जांच एजेंसी ने पहले अदालत में याचिका दायर कर शराब घोटाले से जुड़ी मनी लॉन्ड्रिंग मामले में केजरीवाल को जारी किए गए पहले तीन समन को नजरअंदाज करने पर उनके खिलाफ मुकदमा चलाने की मांग की थी। कोर्ट ने इस मामले को 16 मार्च को सुनवाई के लिए सूचीबद्ध किया है।

8 समन भेज चुकी है ईडी

गौरतलब है कि दिल्ली के कथित शराब घोटाले मामले में ईडी अरविंद केजरीवाल को अब तक आठ समन जारी कर चुकी है। हालांकि, दिल्ली के मुख्यमंत्री हर बार समन को अवैध बताते हुए ईडी के सामने पेश नहीं हुए। पिछली बार जांच एजेंसी को केजरीवाल ने सूचित किया था कि उनसे 12 मार्च के बाद वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग लिंक के जरिए पूछताछ की जा सकती है।

यह भी पढ़ें-

महिलाओं के बैंक खाते में हर महीने कब से आने लगेंगे 1000 रुपये, दिल्ली की मंत्री आतिशी ने बताया समय

Delhi LG vs CM: गंदगी को लेकर एलजी के सवाल पर भड़के केजरीवाल, कहा- विपक्ष की भूमिका निभा रहे

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर