Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi Liquor Scam: शराब घोटाले में अब अरविंद केजरीवाल को ED का नोटिस, 2 नवंबर को पूछताछ के लिए बुलाया

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को प्रवर्तन निदेशालय ने सोमवार को समन भेजा है। ईडी ने सीएम अरविंद केजरीवाल को दिल्ली के शराब घोटाले के मामले में दो नवंबर को पूछताछ के लिए बुलाया है। बता दें कि सीबीआई ने इससे पहले मुख्यमंत्री को सीबीआई अप्रैल महीने में पूछताछ के लिए बुला चुकी है।

By Jagran NewsEdited By: Shyamji TiwariUpdated: Mon, 30 Oct 2023 09:54 PM (IST)
Hero Image
सीएम अरविंद केजरीवाल को ED ने भेजा नोटिस

एएनआई, नई दिल्ली। दिल्ली के आबकारी नीति घोटाला मामले में सीबीआई के बाद अब ईडी ने भी दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को समन भेजा है। जांच एजेंसी ने घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में केजरीवाल को दो नवंबर को पूछताछ के लिए पेश होने को कहा है।

अप्रैल में CBI कर चुकी है पूछताछ

इसी मामले में अप्रैल में सीबीआई अरविंद केजरीवाल से पूछताछ कर चुकी है। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि 55 वर्षीय अरविंद केजरीवाल को प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (पीएमएलए) के तहत समन जारी किया गया है। दिल्ली में मामले के जांच अधिकारी के समक्ष पेश होने के बाद ईडी मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का बयान दर्ज करेगी।

ईडी ने मामले के अपने आरोपपत्र में कई बार केजरीवाल के नाम का उल्लेख किया है। ईडी का कहना है कि आरोपित दिल्ली की अब निरस्त हो चुकी आबकारी नीति, 2021-22 की तैयारी और क्रियान्वयन के संबंध में आम आदमी पार्टी (आप) के नेता के संपर्क में थे।

AAP के तीन बड़े नेता जेल में हैं

खास बात है कि शराब घोटाले के मामले में अभी आम आदमी पार्टी के तीन बड़े नेता जेल में हैं। हाल ही में आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह को ईडी ने पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया था। संजय सिंह की गिरफ्तारी के बाद से भाजपा ने अरविंद केजरीवाल पर तीखे हमले शुरू कर दिए थे। 

मनीष सिसोदिया की जमानत याचिका खारिज

ध्यान देने वाली बात है कि आज यानी 30 अक्टूबर को सुप्रीम कोर्ट ने कथित शराब घोटाले से जुड़े मामले में जेल में बंद दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की जमानत याचिका को खारिज कर दिया। शीर्ष अदालत ने कहा कि एजेंसी अभी तक की जांच के आधार पर घोटाले में पैसे का लेन-देन स्थापित करने में कामयाब रही है।

यह भी पढ़ें- 

Delhi Liquor Scam: 'शराब घोटाले का पैसा कहां है?', मनीष सिसोदिया की जमानत याचिका खारिज होने पर बोली भाजपा

Manish Sisodia: सुप्रीम कोर्ट ने मनीष सिसोदिया को क्यों नहीं दी जमानत, बताया ये कारण; ED-CBI को भी निर्देश

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर