Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

दिल्ली: AAP विधायक अमानतुल्लाह खान के ठिकानों पर ED की छापेमारी, मनी लॉन्ड्रिंग मामले में कसा शिकंजा

Amanatullah Khan ED Raids मनी लॉन्ड्रिंग मामले में आम आदमी पार्टी के नेता अमानतुल्लाह खान के दिल्ली स्थित घर पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम छापेमारी कर रही है। ईडी की टीम दिल्ली वक्फ बोर्ड में अवैध नियुक्तियों से जुड़े भ्रष्टाचार के एक मामले में मंगलवार को आम आदमी पार्टी नेता अमानतुल्ला खान के दिल्ली आवास की तलाशी लेने पहुंची है।

By AgencyEdited By: Abhishek TiwariUpdated: Tue, 10 Oct 2023 09:53 AM (IST)
Hero Image
दिल्ली: AAP विधायक अमानतुल्लाह खान के ठिकानों पर ED की छापेमारी

पीटीआई, नई दिल्ली। मनी लॉन्ड्रिंग मामले में आम आदमी पार्टी (आप) के विधायक अमानतुल्लाह खान (Amanatullah Khan) की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है।

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, ताजा मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम ने आज मंगलवार को (10 अक्टूबर) को आप विधायक के दिल्ली स्थित ठिकानों पर छापेमारी करने पहुंची है।

दिल्ली वक्फ बोर्ड में अवैध नियुक्तियां करने का आरोप

बता दें कि ईडी ने दिल्ली भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो द्वारा दायर एक एफआईआर और केंद्रीय जांच ब्यूरो द्वारा दायर एक अन्य एफआईआर के आधार पर कार्रवाई शुरू की है। ये मामला दिल्ली वक्फ बोर्ड के भीतर अवैध नियुक्तियों से जुड़े कथित भ्रष्टाचार से संबंधित है, जिसमें आप नेता अध्यक्ष के रूप में कार्यरत हैं।

यह विडियो भी देखें

49 वर्षीय आप नेता अमानतुल्ला खान को पिछले साल इसी मामले में दिल्ली एसीबी ने गिरफ्तार किया था, और बाद में सितंबर 2022 में जमानत दे दी गई थी। यह मामला एक शिकायत पर आधारित था जिसमें आरोप लगाया गया था दिल्ली वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान, अमानतुल्ला खान ने सभी मानदंडों और सरकारी दिशानिर्देशों का उल्लंघन करते हुए अवैध रूप से 32 लोगों की भर्ती की। शिकायत में उनके खिलाफ भ्रष्टाचार और पक्षपात के भी आरोप लगाए गए हैं।

ईडी की इस कार्रवाई के दौरान आप विधायक के घर से किसी को बाहर और अंदर आने-जाने नहीं दिया जा रहा है। सुरक्षा के मद्देनजर आप विधायक के घर के बाहर सुरक्षाकर्मी भी तैनात हैं। बता दें कि अमानतुल्लाह खान दिल्ली के ओखला से आम आदमी पार्टी के विधायक हैं।

Also Read-

AAP विधायक अमानतुल्लाह खान का 'बैड कैरेक्टर' टैग रहेगा बरकरार, दिल्ली हाई कोर्ट से याचिका खारिज

AAP विधायक अमानतुल्लाह खान गिरफ्तार, ACB ने कई ठिकानों पर की छापेमारी; मिला था 24 लाख कैश

उल्लेखनीय है कि इससे पहले पिछले हफ्ते दिल्ली आबकारी नीति में कथित घोटाले के मामले में आम आदमी पार्टी से राज्यसभा सांसद संजय सिंह के घर पर ईडी ने छापेमारी की थी। इस दौरान कई घंटों की छापेमारी के बाद आप नेता को गिरफ्तार कर लिया गया था।