Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi Liquor Scam: आम आदमी पार्टी के नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह के आवास पर ED का छापा

ED Raid प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम मनी लॉन्ड्रिंग मामले में आज बुधवार सुबह से आम आदमी पार्टी (आप) सांसद संजय सिंह के आवास पर छापेमारी कर रही है। सासंद के आवास पर ईडी आबकारी नीति मामले (Delhi Liquor Scam Case) को लेकर छापेमारी की कार्रवाई की गई। इस मामले में उनके स्टाफ सदस्यों और उनसे जुड़े लोगों से पहले ईडी ने पूछताछ की थी।

By Jagran NewsEdited By: Mohammad SameerUpdated: Wed, 04 Oct 2023 08:27 AM (IST)
Hero Image
Delhi Liquor Scam: राज्यसभा सांसद संजय सिंह के आवास पर ED का छापा

एएनआई, नई दिल्ली। दिल्ली सरकार की नई आबकारी नीति में कथित घोटाले (Delhi Liquor Scam) को लेकर जांच एजेंसियों की कार्रवाई जारी है।

ताजा मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम, दिल्ली आबकारी नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में आज बुधवार सुबह से आम आदमी पार्टी (आप) के नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह के आवास पर छापेमारी कर रही है। 

ईडी की यह छापेमारी दिल्ली के नॉर्थ एवेन्यू में संजय सिंह के सरकारी आवास पर चल रही है। संजय सिंह के घर के बाहर सीआरपीएफ को तैनात किया गया है। वहीं, ईडी के कई अधिकारी घर के अंदर मौजूद हैं।

इस दौरान संजय सिंह के घर के अंदर व बाहर किसी को भी नहीं जाने दिया जा रहा। इससे पहले इस मामले में उनके स्टाफ सदस्यों और उनसे जुड़े लोगों से पहले ईडी ने पूछताछ की थी।

वीडियो में AAP के राज्यसभा सांसद संजय सिंह के आवास के बाहर का दृश्य है। आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह के आवास पर ईडी की छापेमारी चल रही है।

Also Read-

'एजेंसी की छवि धूमिल करने के लिए गलतबयानी कर रहे हैं संजय सिंह', ईडी ने कहा- एक जगह पर गलती से आया था नाम

Delhi: 'चाहे जितना जुल्म करो, लड़ाई जारी रहेगी...', करीबियों के घर पर ED के छापे पर बोले AAP नेता संजय सिंह

उल्लेखनीय है कि आबकारी नीति में भ्रष्टाचार का मामला सामने आने के बाद दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने सीबीआई जांच की सिफारिश की थी, जिसके बाद ईडी ने पीएमएलए के तहत मामला दर्ज किया। इस मामले में दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया भी आरोपित हैं। 

सत्येंद्र जैन के आवास पर हुई थी छापेमारी

बता दें की जनवरी माह में दिल्ली के तत्कालीन उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के घर पर सीबीआई का छापा पड़ा था। इसकी जानकारी सबसे पहले मनीष सिसोदिया ने खुद ही दी थी। सिसोदिया ने ट्वीट करते हुए भाजपा पर गंभीर आरोप लगाए थे।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर