Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

AAP के सामने नई मुसीबत! आतिशी के 'खुलासे' के बाद एक्शन की तैयारी में ED; केस दर्ज करने पर विचार कर रही जांच एजेंसी

दिल्ली की मंत्री आतिशी ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में दावा किया कि ईडी ने एक आरोपी से पूछताछ के दौरान बनाई गई वीडियो फुटेज की ऑडियो रिकॉर्डिंग को डिलीट कर दिया है। मंत्री ने दावा किया कि ईडी ने जो फुटेज कोर्ट में जमा किया है उसमें ऑडियो नहीं है। हालांकि ईडी ने आतिशी के दावे का खंडन किया और लीगल एक्शन पर विचार कर रही है।

By Agency Edited By: Shyamji Tiwari Updated: Tue, 06 Feb 2024 05:40 PM (IST)
Hero Image
आतिशी के 'खुलासे' के बाद एक्शन की तैयारी में ED

पीटीआई, नई दिल्ली। आतिशी के विस्फोटक खुलासे को लेकर की गई प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद आप की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। प्रवर्तन निदेशालय ने एक आरोपी के बयान से जुड़ी ऑडियो रिकॉर्डिंग हटाने के आतिशी के दावे को खारिज किया है। इसके लिए ईडी आतिशी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई पर विचार कर सकती है।

ईडी ने आतिशी के आरोपों पर कही ये बात

ईडी ने कहा कि पूछताछ के दौरान केवल वीडियो रिकॉर्ड किया गया था, उस समय ऑडियो रिकॉर्डिंग की सुविधा नहीं थी। ईडी से जुड़े सूत्रों ने बताया कि पिछले साल अक्टूबर में ही ईडी पूछताछ प्रक्रिया के वीडियो कैप्चरिंग सिस्टम में ऑडियो रिकॉर्डिंग जोड़ी गई थी। 

एजेंसी के अधिकारियों ने कहा कि ईडी अधिकारियों द्वारा कोई ऑडियो रिकॉर्डिंग नहीं हटाई गई और एजेंसी में सीसीटीवी सिस्टम को अक्टूबर 2023 में वीडियो के साथ-साथ ऑडियो रिकॉर्ड करने और संग्रहीत करने के लिए अपग्रेड किया गया था।

ऑडियो रिकॉर्डिंग को डिलीट किया- आतिशी

खास बात है कि मंगलवार को आम आदमी पार्टी की नेता और दिल्ली की मंत्री आतिशी ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में दावा किया कि ईडी ने एक आरोपी से पूछताछ के दौरान बनाई गई वीडियो फुटेज की ऑडियो रिकॉर्डिंग को डिलीट कर दिया है। मंत्री ने दावा किया कि ईडी ने जो फुटेज कोर्ट में जमा किया है, उसमें ऑडियो नहीं है।

आतिशी ने ईडी को चुनौती दी है कि ईडी ने अभी तक जो भी जांच की है, बयान लिए हैं, उसकी रिकॉर्डिंग सामने लाई जाए। दूध का दूध पानी का पानी सामने आ जाएगा। उन्होंने कहा कि आज मैं ईडी के घोटाले पर पर्दा उठाने वाली थी, उससे ईडी डरी हुई थी और पता कर रही थी कि वह क्या पर्दा उठाने वाली हैं। आरोप लगाया कि इससे घबराई ईडी ने आज आम आदमी पार्टी के कई लोगों के यहा आज छापेमारी की है। 

यह भी पढ़ें- 

'AAP सरकार ने दिल्ली को वेंटिलेटर पर डाला...'Lok Sabha Elections से पहले हुड्डा के आंगन में पक रहा है सियासी पकवान, कांग्रेस नेता के घर पहुंचे चौधरी बीरेंद्र सिंह

Lok Sabha Elections से पहले हुड्डा के आंगन में पक रहा है सियासी पकवान, कांग्रेस नेता के घर पहुंचे चौधरी बीरेंद्र सिंह