Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

शराब घोटाले में अरविंद केजरीवाल को तीसरा समन, ED ने 03 जनवरी को पूछताछ के लिए बुलाया

शराब घोटाले मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को एक फिर से पूछताछ के लिए बुलाया है। जांच एजेंसी ने अरविंद केजरीवाल को 03 जनवरी को पेश होने को कहा है। इससे पहले 21 दिसंबर को दिल्ली के मुख्यमंत्री को ईडी के सामने पेश होने था। हालांकि वह उससे पहले ही 10 दिन के विपश्यना शिविर के लिए रवाना हो गए।

By Jagran News Edited By: Shyamji Tiwari Updated: Fri, 22 Dec 2023 08:29 PM (IST)
Hero Image
शराब घोटाले में अरविंद केजरीवाल को तीसरा समन

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली। शराब घोटाले मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को एक फिर से पूछताछ के लिए बुलाया है। प्रवर्तन निदेशालय का दिल्ली के सीएम को शराब घोटाले के मामले में तीसरा समन है। जांच एजेंसी ने अरविंद केजरीवाल को 03 जनवरी को पेश होने को कहा है। 

10 दिन के विपश्यना शिविर गए केजरीवाल

इससे पहले 21 दिसंबर को दिल्ली के मुख्यमंत्री को ईडी के सामने पेश होने था। हालांकि, वह उससे पहले ही 10 दिन के विपश्यना शिविर के लिए रवाना हो गए। ईडी के समन का गुरुवार को जवाब देते हुए अरविंद केजरीवाल ने कहा कि ये राजनीति से प्रेरित है। मैं हर कानूनी समन मानने को तैयार हूं, लेकिन यह पिछले समन की तरह गैर कानूनी है।

ED ने 03 जनवरी को पूछताछ के लिए बुलाया

21 दिसंबर को ईडी के सामने उपस्थित न होने पर एक बार फिर से जांच एजेंसी ने अरविंद केजरीवाल को समन भेजा है। जांच एजेंसी की तरफ से दिल्ली के मुख्यमंत्री को तीसरा समन है। इस बार ईडी ने अरविंद केजरीवाल को 03 जनवरी को पेश होने को कहा है। 

आप की लोकप्रियता को रोकने की कोशिश- आतिशी

खास बात है कि अभी तक ईडी के द्वारा भेजे गए दो समन पर अरविंद केजरीवाल उपस्थित नहीं हुए हैं। उधर आम आदमी पार्टी ईडी की जांच को पार्टी की बढ़ती लोकप्रियता को रोकने का प्रयास करा दे रही है। आतिशी ने गुरुवार को कहा कि ईडी दो साल से इस मामले की जांच कर रही है। भारत के इतिहास में किसी अन्य नीति की इतनी जांच नहीं हुई हैं, जितनी दिल्ली शराब पॉलिसी की हुई है।

यह भी पढे़ं- साक्षी मलिक-बजरंग पुनिया ने प्रियंका गांधी से की मुलाकात, आज ही पहलवान ने पद्मश्री वापस लौटाने का कहा

उन्होंने दावा किया कि आम आदमी पार्टी के नेताओं से जुड़े कई ठिकानों पर छापेमारी के बावजूद ईडी को कोई सबूत नहीं मिला। उन्होंने दावा किया कि दो साल की जांच के बाद भी सीबीआई या ईडी को गलत तरीके से अर्जित धन का एक पैसा भी नहीं मिला।

यह भी  पढ़ें- राज्यसभा में सांसद संजय सिंह की कौन लेगा जगह? अगले महीने आम आदमी पार्टी को करना है बड़ा फैसला

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें