Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Snake Venom Supply Case: फाजिलपुरिया के बाद एल्विश यादव से पूछताछ करेगी ED, आज लखनऊ किया तलब

Elvish Yadav ED Question सांपों का जहर सप्लाई करने के आरोपों में घिरे एल्विश की मुश्किलें कम नहीं हो रही हैं। नोएडा पुलिस मामले की जांच कर रही हैं। इस केस में ईडी की एंट्री हो चुकी है। एजेंसी ने एल्विश को लखनऊ तलब किया है। ईडी मनी लॉन्ड्रिंग के तहत जांच कर रही है। एल्विश के करीबी फाजिलपुरिया से ईडी पहले ही पूछताछ कर चुकी है।

By Jagran News Edited By: Geetarjun Updated: Tue, 23 Jul 2024 12:19 AM (IST)
Hero Image
यूट्यूबर एल्विश यादव से आज पूछताछ करेगा ईडी।

जागरण संवाददाता, लखनऊ/नोएडा। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) रेव पार्टियों में सांपों के जहर की सप्लाई के आरोप से घिरे यू-ट्यूबर एल्विश यादव से मंगलवार को पूछताछ की तैयारी में है। ईडी ने नोटिस देकर एल्विश को तलब किया है।

ईडी ने पूर्व में आठ जुलाई एल्विश व उसके करीबी फाजिलपुरिया के नाम से विख्यात हरियाणा के गायक राहुल यादव को पूछताछ के लिए बुलाया था। तब फाजिलपुरिया ईडी के सामने आए थे। लेकिन, एल्विश ने विदेश में होने की जानकारी देते हुए ईडी अधिकारियों से समय मांगा था।

मनी लॉन्ड्रिंग के तहत जांच

ईडी ने एल्विश को पूछताछ के लिए मंगलवार को बुलाया है। ईडी मामले में मनी लॉन्ड्रिंग के तहत केस दर्ज कर जांच कर रहा है।

क्या है मामला

पांच सपेरों और एल्विश यादव के खिलाफ बीते साल नवंबर में कोतवाली सेक्टर-49 में केस दर्ज हुआ था। केस पीपुल्स फार एनिमल संस्था के सदस्य की ओर से दर्ज कराया गया था। उस समय पांच सपेरों की मौके से ही गिरफ्तारी हो गई थी, जबकि एल्विश को कई माह बाद गिरफ्तार किया गया था।

ये भी पढ़ें- Bigg Boss OTT 3: अदनान शेख का मजाक उड़ाने पर एल्विश यादव पर भड़के अनिल कपूर, बीच शो में लगाई विनर की क्लास

सपेरों के पास से पुलिस ने कोबरा समेत नौ सांप और बीस एमएल जहर भी बरामद किया था। इस मामले में एल्विश कई दिन तक जेल में रहा था। उसके साथी विनय और ईश्वर की भी गिरफ्तारी पुलिस ने इसी मामले में की थी। अब सभी आरोपित जमानत पर बाहर हैं।