Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi-NCR में धूमधाम से मनाई जा रही ईद, लोग दे रहे एक-दूसरे को बधाइयां; देखें तस्वीरें

देशभर में शनिवार को ईद-उल-फितर का त्योहार मनाया जा रहा है। इस मौके पर लोग दिल्ली की जामा मस्जिद और एनसीआर में स्थित मस्जिदों में नमाज अदा करने पहुंचे हैं। जहां लोगों के एक-दूसरे को गले मिलकर ईद की मुबारकबाद दीं।

By Jagran NewsEdited By: Nitin YadavUpdated: Sat, 22 Apr 2023 08:27 AM (IST)
Hero Image
Delhi-NCR में धूमधाम से मनाई जा रही ईद, लोग दे रहे एक-दूसरे को बधाइयां।

नई दिल्ली,जागरण संवाददाता। दुनिया भर में शनिवार को ईद-उल-फितर का त्योहार मनाया जा रहा है। ईद के मौके पर लोगों ने दिल्ली की जामा मस्जिदों में जाकर नमाज अदा कर अमन-चैन की दुआ मांगी और एक-दूसरे से गले मिलकर बधाइयां दीं। शुक्रवार की शाम को अलविदा का चांद देखने के बाद आज ईद-उल-फितर मनाया जा रहा है।

Faridabad

Jama

चाक-चौबंद है सुरक्षा व्यवस्था

ईद-उल-फितर के मौके पर दिल्ली की सुरक्षा व्यवस्था के बारे में जानकारी देते हुए विशेष पुलिस आयुक्त दीपेंद्र पाठक ने कहा कि यह आनंद और उत्सव का वक्त है। भीड़ से निपटने में दिल्ली पुलिस को महारत हासिल है, खासकर जब त्योहारों या समारोहों की बात आती है तो सामरिक तैनाती लोगों के साथ कम्युनिकेशन पुलिसिंग की जाती है...।

Delhi Jama

पुलिस अधिकारी ने आगे कहा- दिल्ली भार में बाहर से भी सुरक्षा बल मांगाया जाता है। सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट में हजारों की संख्या में पुलिसकर्मी तैनात हैं। यह पुलिस कर्मी यूनिफॉर्म और सिविल दोनों तरह के रूप में तैनात हैं। साथ ही स्थानीय लोग भी माहौल को खुशनुमा बनाने में काफी सहयोग करते हैं।

Delhi News

एनसीआर में मनाई ईद

वहीं, दिल्ली के अलावा नोएडा, गाजियाबाद, फरीदाबाद और गुरुग्राम की जामा मस्जिद में भी लोग ईद की नमाज अदा करने के लिए एकत्रित हुए, जहां उन्होंने एक-दूसरे के ईद-उल-फितर की शुभकामनाएं दीं।