Move to Jagran APP

दिल्ली के पॉश इलाके में लूटपाट, नौकरों ने बुजुर्ग दंपती को बनाया बंधक; फिर लाखों के गहने किए पार

राजधानी दिल्ली में चोरों को हौंसले बुलंद हैं। वह लगातार दिल्ली में चोरी और लूट की घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं। ताजा मामला साउथ दिल्ली के ग्रीन पार्क इलाके का है। जहां बुजुर्ग दंपती को बंधक बनाकर लूटपाट की गई है। पीड़ित ने दो घरेलू सहायकों पर शक जताया है। इस मामले में पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

By shani sharma Edited By: Abhishek Tiwari Updated: Sun, 20 Oct 2024 09:02 AM (IST)
Hero Image
साउथ दिल्ली के पॉश इलाके में बंधक बनाकर लूट से हड़कंप मच गया। फोटो- जागरण ग्राफिक्स

जागरण संवाददाता, दक्षिणी दिल्ली। दक्षिणी दिल्ली के पॉश इलाके ग्रीन पार्क इलाके में बुजुर्ग दंपती को बंधक बनाकर लूटपाट करने का मामला सामने आया है। दो घरेलू सहायकों ने शनिवार तड़के दंपती को उनके घर में बंधक बनाकर लाखों रुपये के आभूषण सहित अन्य सामान लूट लिया। इस मामले में पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

घरेलू कामकाज के लिए रखे थे दो सहायक

पुलिस सूत्रों के अनुसार एक दंपती ग्रीन पार्क में रहती है। उन्होंने घरेलू कामकाज के लिए दो सहायक रखे थे। आरोप है कि घरेलू सहायकों ने सुबह करीब पांच बजे दंपती को उनके घर के अंदर ही बंधक बनाया। इसके बाद घर से मोबाइल सहित लाखों रुपये के आभूषण चोरी कर फरार हो गए। दोपहर को दपंती ने मामले की जानकारी पुलिस को दी।

कई साल से पीड़ित के घर में काम कर रहे थे शातिर

पुलिस के स्पेशल स्टाफ ने मामले की जांच शुरू कर दी है। एक संदिग्ध को हिरासत में भी लिया गया है। पुलिस उससे पूछताछ कर रही है। बताया जा रहा है कि शातिर कई साल से पीड़ित के घर में काम कर रहे थे। उन्होंने रेकी के बाद वारदात को अंजाम दिया। फिलहाल पुलिस इस मामले में कुछ भी बोलने से बच रही है।

दिल्ली पुलिस की फाइल फोटो।

रोहिणी में बुजुर्ग दंपती को घर में बंधक बना लूटे दो करोड़

उधर, रोहिणी के प्रशांत विहार इलाके में भी बुजुर्ग दंपती को घर में बंधक बनाकर लूटपाट की गई है। कूरियर ब्वॉय बनकर आए बदमाशों ने इस घटना को अंजाम दिया है। बदमाश मौके से दो करोड़ रुपये और गहने लूट ले गए। दंपती ने प्रॉपर्टी खरीदने के लिए करीब दो करोड़ रुपये घर में रखे हुए थे।

पढ़ें पूरी खबर- दिल्ली में दिनदहाड़े डकैती: DRDO से रिटायर वैज्ञानिक को बनाया बंधक, दो करोड़ कैश और सोने के गहनों की डकैती

मुनिरका से बुलेट चुराने का आरोपित गिरफ्तार

दक्षिणी दिल्ली की किशनगढ़ थाना पुलिस ने मुनिरका गांव से बुलेट बाइक चोरी करने के आरोपित को गिरफ्तार किया है। आरोपित राहुल कुमार के पास से चोरी की बुलेट बरामद की। पुलिस ने फिलहाल आरोपी को जेल भेज दिया है।

पुलिस के मुताबिक नौ अक्टूबर को विवेक राणा ने मुनिरका गांव स्थित अपने घर के बाहर से बुलेट बाइक चोरी होने की शिकायत दी थी। मामले में केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू की गई। पुलिस टीम ने घर के आस-पास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज का विश्लेषण किया।

टीम ने 17 अक्टूबर को गश्त के दौरान एक संदिग्ध युवक को बुलेट बाइक पर घूमते देखा। इस पर युवक को रोका गया और बुलेट के दस्तावेज मांगे गए। युवक दस्तावेज नहीं दिखा सका। जांच के दौरान बुलेट चोरी की पाई गई। पुलिस ने युवक को गिरफ्तार कर लिया। आरोपित केवल बुलेट की चोरी करता था। चोरी के बाद उन्हें राजस्थान, हरियाणा के दूर दराज इलाके में बेच देता था।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।