Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

दिल्ली से सटे नोएडा के 25,000 घरों में छा सकता है अंधेरा, बचना चाहते हैं तो करें यह काम

बिजली विभाग के अधिकारियों की मानें तो ऐसे घरों का बिजली कनेक्शन काटा जाएगा जिन्होंने जनवरी तक बकाया बिजली बिल अब तक नहीं नहीं किया है। ऐसे लोगों को बार-बार रिमाइंडर भेजा गया लेकिन इन्होंने बिजली बिल नहीं जमा कराया।

By JP YadavEdited By: Updated: Tue, 16 Feb 2021 01:07 PM (IST)
Hero Image
25000 के लोगों के ऊपर बकाया करोड़ों रुपये का बिजली बिल बकाया है।

नई दिल्ली/नोएडा, ऑनलाइन डेस्क। दिल्ली से सटे नोएडा के 25,000 घरों में अंधेरा छाने की नौबत आने वाली है, क्योंकि नोएडा में एक बार फिर बिजली विभाग बकायेदारों के खिलाफ अभियान चला रहा है। इन लोगों ने कई महीने से बकाया बिजली बिल का भुगतान नहीं किया है। ऐसे 25,000 घरों के बिजली कनेक्शन मंगलवार से काटे जा रहे हैं। बिजली विभाग के अधिकारियों की मानें तो ऐसे घरों का बिजली कनेक्शन काटा जाएगा, जिन्होंने जनवरी तक बकाया बिजली बिल अब तक नहीं नहीं किया है। ऐसे लोगों को बार-बार रिमाइंडर भेजा गया, लेकिन इन्होंने बिजली बिल नहीं जमा कराया। बताया जा रहा है कि नोएडा शहर के 3 लाख से ज्यादा उपभोक्ताओं में से 25000 के लोगों के ऊपर बकाया करोड़ों रुपये का बिजली बिल बकाया है।

छोटे से लेकर बड़े बकायेदार भी शामिल

बिजली विभाग के अधिकारियों का कहना है कि इस अभियान के तहत करीब 25000 लोगों के बिजली कनेक्शन मंगलवार से काटे जाएंगे। इसकी शुरुआत हो चुकी है। अधिकारियों का यह भी कहना है कि बिजली बिल भुगतान करने पर उनका कनेक्शन जोड़ दिया जाएगा, लेकिन लापरवाह उपभोक्ताओं के खिलाफ कार्रवाई जरूरी हो गई है। यह भी पता चला है कि 25000 उपभोक्ताओं की लिस्ट में छोटे ही नहीं बड़े बकायेदार भी हैं, जिन्होंने महीने से बिजली बिल भुगतान नहीं किया है। कुल मिलाकर इन पर बिजली विभाग का कुल 75 करोड़ रुपये बकाया है।

यह भी जानें

  • नोएडा शहर में तकरीबन 3 लाख से अधिक बिजली उपभोक्ता हैं।
  • 3 लाख में से 25000 उपभोक्ताओं पर बिजली बिल बकाया है।
  • बकाया बिजली उपभोक्ताओं को राहत देते हुए 15 फरवरी तक बिजली का बिल जमा करने की राहत दी गई थी।
  •  25000 बकायेदारों ने 3 महीने से एक बार भी बिजली का बिल जमा नहीं किया है।
  • बिजली बिल नहीं जमा करने वालों में 2 लाख रुपये से अधिक के बकायेदार भी शामिल हैं।
  • कोविड-19 एकमुश्त समाधान योजना के तहत पहले रजिस्ट्रेशन कराने और फिर फरवरी में बकाया बिल जमा करने की छूट दी गई थी, बावजूद इसके उपभोक्ताओं ने बेरूखी दिखाई।
आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर