Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi Crime: कनॉट प्लेस के एक रेस्टोरेंट के कर्मचारी को कार से अगवा कर उसकी गला रेतकर हत्या, शव को झाड़ियों में फेंका

मध्य दिल्ली के कनॉट प्लेस स्थित जैन चावल वाला रेस्तरां के कर्मचारी की हत्या कर शव को झाड़ियों में फेंक दिया। आरोपियों ने सचिन को अगवा कर चलती कार में उसके गले व सीने पर चाकू से वार कर बेरहमी से हत्या कर दी। इस मामले में संगम विहार निवासी हबीब सिद्दीकी व उसकी पत्नी बेगम बेगम हबीब को गिरफ्तार कर लिया है।

By Rakesh Kumar Singh Edited By: Sonu Suman Updated: Fri, 05 Apr 2024 06:22 PM (IST)
Hero Image
कनॉट प्लेस के एक रेस्टोरेंट के कर्मचारी को कार से अगवा कर उसकी गला रेतकर हत्या।

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। कनॉट प्लेस स्थित जैन चावल वाला रेस्तरां के कर्मचारी 25 वर्षीय सचिन को अगवा कर चलती कार में उसके गले व सीने पर चाकू से वार कर बेरहमी से उसकी हत्या कर दी गई और शव को डासना में नहर किनारे झाड़ियों में फेंक दिया गया।

इस मामले में कनॉट प्लेस थाना पुलिस ने संगम विहार के रहने वाले हबीब सिद्दीकी व उसकी पत्नी बेगम बेगम हबीब को गिरफ्तार कर लिया है। सचिन पहले हबीब सिद्दीकी के यहां ही कपड़े की फैक्ट्री में नौकरी करता था। पत्नी के साथ आपत्तिजनक हालत में देखकर पहले तो उसे नौकरी से निकाल दिया गया और कुछ समय बाद उसने पत्नी व साढ़ू के बेटे के साथ साजिश रच हत्या करने के बाद शव को डासना, बुलंदशहर में फेंक दिया।

पुलिस ने जांच पड़ताल क बाद 24 घंटे के अंदर डासना से सचिन का शव बरामद कर पोस्टमार्टम के बाद स्वजन को सौंप दिया। साथ ही हत्या में प्रयुक्त कार, खून से सना कार मैट व दो मोबाइल भी जब्त कर लिया है।

 सचिन की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज

डीसीपी नई दिल्ली जिला देवेश कुमार महला के मुताबिक अपहरण व हत्या के मामले में गिरफ्तार किए गए हबीब सिद्दीकी व बेगम हबीब (दंपती) संगम विहार में अपने परिवार के साथ रहते हैं। 25 वर्षीय सचिन मूलरूप से अलीगढ़ का रहने वाला था। तीन अप्रैल को सचिन जब काम पर नहीं आया और उसका मोबाइल भी बंद पाया गया तब उसके चचेरे भाई प्रवीण भारती ने कनॉट प्लेस थाने में सचिन की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करा दी।

कई सालों से चैन चावल वाला रेस्तरां में करता था नौकरी

प्रवीण पिछले कई सालों से जैन चावल वाला रेस्तरां में नौकरी करता है। हबीब द्वारा नौकरी से निकाल देने पर प्रवीण ने सचिन को भी अपने यहां नौकरी पर रखवा दिया था। शिकायत पर एसीपी अनिल समाेता व एसएचओ संजीव कुमार के नेतूत्व में एसआइ करण, मोहित भाटी, रोहित, लवली, रश्मी, रामपाल, राजेंद्र, मोनू, राकेश, नवरंग की टीम ने तुरंत जांच शुरू कर दी। सचिन की मां व अन्य के बयान दर्ज किए गए।

सिद्दीकी ने उसे फरवरी में नौकरी से निकाल दिया

छानबीन से पता चला कि सचिन पहले संगम विहार में रहने वाले हबीब सिद्दीकी के यहां नौकरी करता था। वह घर में ही कपड़े बनाकर बाजारों में बेचता था। 2022 में सचिन ने वहां नौकरी पकड़ी थी। कुछ माह पहले सचिन को अपनी पत्नी के साथ आपत्तिजनक हालत में देख लेने पर हबीब सिद्दीकी ने उसे फरवरी में नौकरी से निकाल दिया था। जिसके बाद वह अपने पैतृक घर अलीगढ़ चला गया था।

चिड़िया घर के पास मिलने के लिए बुलाया

पिछले साल हबीब से एक लाख रुपये उधार लेकर सचिन ने गांव में एक पुराना ट्रैक्टर खरीदा था। जिसे वह नहीं लौटाया था। कुछ समय बाद सचिन वापस दिल्ली आ गया और जैन चावला वाला रेस्तरां में दूसरी नौकरी पकड़ ली। तीन अप्रैल को हबीब ने पत्नी से सचिन को फोन करवा उसे चिड़िया घर के पास मिलने के लिए बुलाया।

घूमने के बहाने बुलंदशहर ले जाकर हत्या

कुछ ही देर में सचिन जब चिड़िया घर के पास पहुंचा तब तीनों ने उसे अपनी कार में बैठा लिया और घूमने के बहाने बुलंदशहर ले गया। रास्ते में चलती कार में हबीब व हसन ने चाकू मारकर हत्या कर दी और शव को झाड़ियों में फेंक कर तीनों वापस दिल्ली लौट आए।

ये भी पढ़ेंः Delhi Murder: निहाल विहार के एक घर से तीन शव मिलने से सनसनी, पत्नी और बेटी की हत्या कर शख्स फंदे से झूला

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें