Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

सफदरजंग अस्पताल में मरीजों और तीमारदारों के लिए बढ़ेंगी सुविधाएं, अब आराम से कर सकेंगे मोबाइल चार्ज

सफदरजंग अस्पताल दिल्ली में एम्स के बाद दूसरा सबसे व्यस्त अस्पताल है। इस अस्पताल की ओपीडी में प्रतिदिन दस हजार से अधिक मरीज इलाज के लिए पहुंचते हैं। हर मरीज के साथ एक या दो तीमारदार होते हैं। ऐसे में अस्पताल में प्रतिदिन करीब 25 हजार लोगों का आवागमन होता है। लेकिन मोबाइल चार्जिंग की अच्छी व्यवस्था नहीं होने से मरीजों और तीमारदारों को असुविधा होती है।

By Ranbijay Kumar Singh Edited By: Sonu Suman Updated: Fri, 05 Jul 2024 03:33 PM (IST)
Hero Image
सफदरजंग अस्पताल में मरीजों और तीमारदारों के लिए बढ़ेंगी सुविधाएं।

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के सफदरजंग अस्पताल में मरीजों और तीमारदारों को मोबाइल चार्जिंग की सुविधा मिलेगी। इसके लिए अस्पताल के विभिन्न ब्लॉक में मोबाइल चार्जिंग प्वाइंट लगाए गए हैं। एक दिन पहले ही ये मोबाइल चार्जिंग प्वाइंट की सुविधा शुरू की गई है। इससे अस्पताल में इलाज के लिए पहुंचने वाले मरीजों को मोबाइल चार्ज करने में सुविधा होगी।

सफदरजंग अस्पताल दिल्ली में एम्स के बाद दूसरा सबसे व्यस्त अस्पताल है। इस अस्पताल की ओपीडी में प्रतिदिन दस हजार से अधिक मरीज इलाज के लिए पहुंचते हैं। हर मरीज के साथ एक या दो तीमारदार होते हैं। ऐसे में अस्पताल में प्रतिदिन करीब 25 हजार लोगों का आवागमन होता है। लेकिन मोबाइल चार्जिंग की अच्छी व्यवस्था नहीं होने से मरीजों और तीमारदारों को अपना मोबाइल चार्ज करने में असुविधा होती है।

कई ब्लॉक में लगाए गए चार्जिंग प्वाइंट

इसके मद्देनजर अस्पताल के ओपीडी ब्लॉक, हार्ट कमांड और इमरजेंसी ब्लॉक में मोबाइल चार्जिंग प्वाइंट लगाए गए हैं। इस चार्जिंग प्वाइंट में केबल भी लगाया गया है। इसलिए मरीजों और तीमारदारों के पास यदि चार्जर नहीं हो तो भी वो अपना मोबाइल चार्ज कर सकेंगे।

ये भी पढ़ें- दिल्ली में न आए बाढ़, केजरीवाल सरकार ने बुलाई आपात बैठक; 24 घंटे काम करनेवाला बनाया गया कंट्रोल रूम

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें