Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Farmers Protest: बार्डर खुलते ही दिल्ली जाने की तारीख को लेकर किसानों की ओर से आया बड़ा बयान

Kisan Andolan Latest Update गाजीपुर बॉर्डर पर मंच से किसानों को संबोधित करते हुए बाजवा ने कहा कि देश के मजदूरों किसानों ने शांतिपूर्वक आंदोलन शुरू किया था आगे भी आंदोलन शांतिपूर्वक चलेगा। उन्होंने कहा कि सरकार ने 11 महीने से किसानों मजदूरों को सड़कों पर बैठा रखा है।

By Prateek KumarEdited By: Updated: Sat, 30 Oct 2021 07:28 PM (IST)
Hero Image
बैरिकेड हट रहे हैं फिर कानून भी हटके रहेंगे।

नई दिल्ली/साहिबाबाद [अवनीश मिश्र]। Kisan Andolan Latest Update: किसान नेता एवं संयुक्त किसान मोर्चा गाजीपुर बॉर्डर के प्रवक्ता जगतार सिंह बाजवा ने कहा बॉर्डरों से किसानों ने दिल्ली कूच कब करना है। यह संयुक्त किसान मोर्चा तय करेगा किसी भी तरह की अफवाह पर विश्वास ना करें। आज गाजीपुर बॉर्डर पर मंच से किसानों को संबोधित करते हुए बाजवा ने कहा कि देश के मजदूरों किसानों ने शांतिपूर्वक आंदोलन शुरू किया था आगे भी आंदोलन शांतिपूर्वक चलेगा।

सरकार पर लगा आंदोलन को बदनाम व कुचलने का आरोप

उन्होंने कहा कि सरकार ने 11 महीने से किसानों मजदूरों को सड़कों पर बैठा रखा है और इस बीच किसान आंदोलन को बदनाम करने की व कुचलने की नाकाम कोशिशें सरकार द्वारा की जाती रही हैं। सरकार की साजिश किसानों मजदूरों की एकजुटता और आंदोलन की पवित्रता के चलते सफल नहीं हुई।

किसी आधी-अधूरी सूचना पर ना करें विश्वास

उन्होंने कहा की बदली हुई परिस्थितियों में आगे की योजना पर संयुक्त किसान मोर्चा गंभीरता से विचार कर रहा है कुछ ही दिनों में आगे की कार्रवाई तय की जाएगी इसलिए किसी भी आधी अधूरी सूचना पर विश्वास ना करें शांति व्यवस्था बनाए रखें। बाजवा ने कहा कि जब तक तीनों कृषि कानून रद नहीं हो जाते वह एमएसपी की गारंटी का कानून नहीं बन जाता तब तक किसानों मजदूरों का संघर्ष जारी रहेगा। किसानों से अपील करते हुए कहा कि एकजुटता, संयम व संघर्ष ही आंदोलन को मुकम्मल मुकाम तक पहुंचाएगा।

"There are still some temporary structures on the road. As per farmers' request, only 2-wheelers, 3-wheelers & emergency vehicles will ply on this road," DCP Parvinder Singh said pic.twitter.com/5By6bHQ3DF— ANI (@ANI) October 30, 2021

यह भी पढ़ेंः Rakesh Tikait ने टेंट को लेकर प्रशासन पर लगाया गंभीर आरोप, डीएम और पुलिस को दी ये धमकी

यह है टीकरी बार्डर का हाल

ताजा जानकारी के अनुसार दिल्ली पुलिस ने बताया कि टीकरी बार्डर को खोला गया है। लंबे अरसे से बंद यह बार्डर खोलने में कुछ समय लगा है क्योंकि यहां पर कई स्तर की बैरिकेडिंग की गई थी। अभी भी कुछ अस्थायी चीजें रखी हुई हैं जिससे बंद किया गया था। डीसीपी परविंदर सिंह ने बताया कि किसानों की विनती के बाद सिर्फ टू-वीलर और थ्री वीलर के अलावा इमरजेंसी सेवाओं की गाड़ियों को यहां से जाने की इजाजत है।

यह भी पढ़ेंः दिल्ली में महंगी होने जा रही है शराब, दीवाली बाद लगेगा महंगाई का एक और झटका