Move to Jagran APP

ग्रेटर नोएडा में पिता ने 68 हजार रुपये में बेची 11 साल की बेटी

पुलिस का कहना है कि रुपये के लालच में पिता ने अपनी बेटी का सौदा किया था।

By Arun Kumar SinghEdited By: Updated: Mon, 30 Jul 2018 11:29 PM (IST)
Hero Image
ग्रेटर नोएडा में पिता ने 68 हजार रुपये में बेची 11 साल की बेटी

जासं, ग्रेटर नोएडा। सूरजपुर कोतवाली क्षेत्र में रहने वाले एक पिता ने 68 हजार रुपये में अपनी 11 साल की बेटी शादी के लिए बेच दी। रुपयों से बेटी का सौदा कर उसका विवाह उसकी आयु से तीन गुना बड़े व्यक्ति से ढाई महीने पहले कर दिया गया।

मां के विरोध करने पर मामला पुलिस तक पहुंचा। जिस पर पुलिस ने किशोरी के पिता, बिचौलिया व नाबालिग से विवाह करने वाले व्यक्ति के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस का कहना है कि रुपये के लालच में पिता ने अपनी बेटी का सौदा किया था।

पुलिस ने बताया कि साइट बी में किराये के कमरे में रहने वाली एक महिला ने आरोप लगाया कि उसके पति ओमकार ने बुलंदशहर के रहने वाले विनोद से कहा कि उसे रुपये की जरूरत है। आरोप है कि पिता ने कहा कि यदि विनोद उसे रुपये देगा तो वह अपनी 11 साल की बेटी उसको सौंप देगा। यह सुनकर विनोद ने गांव के रहने वाले 34 वर्षीय देवेंद्र से उसकी बेटी की शादी कराने की बात कही।

ओमकार ने यह बात मान ली और 68 हजार रुपये लेकर अपनी बेटी का विवाह कर दिया। दो दिन पहले ससुराल पक्ष के लोग जबरन बेटी को ले गए। पीडि़ता ने मुख्यमंत्री पोर्टल पर भी मामले की शिकायत कर तहरीर भी दी थी। सूरजपुर कोतवाली प्रभारी मनोज पंत ने बताया कि रिपोर्ट दर्ज कर तीनों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया गया है। मेडिकल कराकर नाबालिग के बयान कोर्ट में कराए जाएंगे। इसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।