Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Brij Bhushan Singh: बृजभूषण सिंह की बढ़ेंगी मुश्किलें? महिला पहलवान ने इन कैमरा सुनवाई की उठाई मांग

Brij Bhushan Singh Case विनेश फोगाट साक्षी मलिक और बजरंग पुनिया जैसे दिग्गज भारतीय पहलवानों ने भाजपा के पूर्व सांसद बृजभूषण शरण सिंह पर यौन उत्पीड़न करने का गंभीर आरोप लगाया था। अब इस मामले में राउज एवेन्यू स्थित न्यायिक मजिस्ट्रेट ने बृजभूषण के खिलाफ फिर से सुनवाई शुरू कर दी है। एक महिला पहलवान ने इन-कैमरा सुनवाई शुरू करने की मांग की उठाई।

By Nihal Singh Edited By: Monu Kumar Jha Updated: Fri, 13 Sep 2024 10:08 AM (IST)
Hero Image
बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ फिर से सुनवाई शुरू कर सकती कोर्ट। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। राउज एवेन्यू स्थित न्यायिक मजिस्ट्रेट महिला पहलवानों द्वारा यौन उत्पीड़न के मामले में 23 सितंबर को भारतीय कुश्ती महासंघ के पूर्व प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह (Brij Bhushan Sharan Singh) के खिलाफ फिर से सुनवाई शुरू कर सकती है। अतिरिक्त मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रियंका राजपूत ने बृहस्पतिवार को मामले की सुनवाई स्थगित कर दी।

अदालत ने 10 मई को आरोप तय करने का दिया था आदेश

सुनवाई के दौरान महिला पहलवानों में से एक पीड़िता ने अदालत से इन-कैमरा (जज के चैंबर में) सुनवाई शुरू करने का अनुरोध किया। अदालत ने 10 मई को छह महिला पहलवानों द्वारा दर्ज मामले में बृजभूषण के खिलाफ यौन उत्पीड़न और अन्य आरोप तय करने का आदेश दिया था।

अदालत ने लाई थी ये तमाम धराएं

कोर्ट ने उनके खिलाफ आईपीसी की धारा 354 (महिला की गरिमा को ठेस पहुंचाने के इरादे से उस पर हमला या आपराधिक बल का प्रयोग), 354ए (यौन उत्पीड़न) और 506 (आपराधिक धमकी) के तहत आरोप तय करने का निर्देश दिया था।

यह भी पढ़ें: Arvind Kejriwal Bail: अरविंद केजरीवाल की जमानत पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आज, AAP को रिहाई की उम्मीद

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर