Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi School: स्कूल में पंखा गिरने से घायल हुईं दो छात्राओं के मामले में केस दर्ज

स्कूल में छात्राओं पर पंखा गिरने के मामले में दिल्ली सरकार ने कहा है कि हमने मामले में तत्काल संज्ञान लिया। यह विद्यालय प्राधिकारियों की ओर से चूक है और उक्त विद्यालय के संपदा प्रबंधक को बर्खास्त करने सहित अन्य उचित कार्रवाई की गई है।

By Umesh KumarEdited By: Updated: Wed, 31 Aug 2022 10:29 AM (IST)
Hero Image
स्कूल में पंखा गिरने से घायल हुईं दो छात्राओं के मामले में केस दर्ज। (सांकेतिक फोटो)

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। नांगलोई थाना क्षेत्र स्थित राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक बालिका विद्यालय में शनिवार को छात्राओं पर पंखा गिरने के मामले में पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज की है। पुलिस के अनुसार इस घटना में दो छात्राएं घायल हुई हैं। दोनों की एमएलसी रिपोर्ट पुलिस को अस्पताल से मिली।

इसके बाद पुलिस अधिकारी अस्पताल गए, लेकिन वहां जांच अधिकारी को न तो छात्राएं और न ही इनके अभिभावकों ने बयान दिया। ऐसे में पुलिस ने डीडी एंट्री के आधार पर लापरवाही और किसी की जान को खतरे में डालना की धारा में प्राथमिकी दर्ज की है। पुलिस संबंधित स्कूल के अधिकारियों के बयान लेकर जांच आगे बढ़ाएंगी।

विद्यालय के प्राधिकारियों से हुई चूक

स्कूल में छात्राओं पर पंखा गिरने के मामले में दिल्ली सरकार ने कहा है कि हमने मामले में तत्काल संज्ञान लिया। यह विद्यालय प्राधिकारियों की ओर से चूक है और उक्त विद्यालय के संपदा प्रबंधक को बर्खास्त करने सहित अन्य उचित कार्रवाई की गई है। लापरवाही पर कानूनी कार्रवाई भी शुरू कर दी गई है।

दिल्ली सरकार की तरफ से कहा गया कि प्रत्येक स्कूल के प्रशासन को हाल के दिनों में किसी भी रखरखाव से संबंधित मुद्दों की रिपोर्ट करने के लिए कहा गया था, ताकि हम उन्हें तुरंत ठीक कर सकें। हमने फिर से वही निर्देश जारी किए हैं।

जल्द ठीक कराने के सख्त आदेश

साथ ही सभी स्कूल अधिकारियों को इस तरह के किसी भी मुद्दे की जांच करने और उन्हें जल्द ठीक करने के सख्त आदेश दिए हैं। हम बच्चियों के परिवार के संपर्क में हैं। वे ठीक हैं और उन्हें हरसंभव चिकित्सा सहायता दी जा रही है।

गौरतलब हो कि नांगलोई के जीजीएसएस स्कूल जेजे नंबर-2 में छत में लगा पंखा गिरने से दोनों छात्राएं घायल हो गईं। इसके बाद स्कूल प्रशासन ने दोनों छात्राओं को सोनिया अस्पताल में भर्ती कराया।

शनिवार को हुआ था हादसा

पुलिस के मुताबिक सोनिया अस्पताल से शनिवार को दो पीसीआर कॉल आए जिसमें नसरीन (14) और अंजलि (15) नामक दो लड़कियों के चिकित्सा-कानूनी मामलों (एमएलसी) के संबंध में जानकारी मिली। दोनों लड़कियां प्रेम नगर की रहने वाली हैं।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर